×

ऑस्ट्रेलिया की लिस्ट से दिग्गज नदारद

आर्थिक संकट से जूझ रही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2020-21 सीजन के लिए 20 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर साल 20 खिलाड़ियों को इस लिस्ट में रखती है और इस साल की लिस्ट में पिछले साल की अपेक्षा छह बदलाव हुए हैं।

suman
Published on: 10 May 2020 1:43 PM GMT
ऑस्ट्रेलिया की लिस्ट से दिग्गज नदारद
X

नई दिल्ली:आर्थिक संकट से जूझ रही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2020-21 सीजन के लिए 20 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर साल 20 खिलाड़ियों को इस लिस्ट में रखती है और इस साल की लिस्ट में पिछले साल की अपेक्षा छह बदलाव हुए हैं।

यह पढ़ें..अचानक पलटी नाव: हादसे से दहला यूपी, बच्चों की मौत से मचा कोहराम

इन छह नए खिलाड़ियों को मिली जगह : लिस्ट में जिन छह नए नामों को शामिल किया है वे मिचेल मार्श, एस्टन एगर, जो बर्न्स, मार्नस लाबूशेन, केन रिचर्डसन और मैथ्यू वेड हैं।

इन दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह : दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पांच सालों में पहली बार कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल होने से चूके हैं। पिछले साल अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के बाद अपनी जगह गंवाने वाले ख्वाजा तब से ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई टेस्ट नहीं खेल सके हैं। ख्वाजा के अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, नाथन कूल्टर-नाइल, मार्कस हैरिस और शॉन मार्श जैसे खिलाड़ियों को भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। जिन खिलाड़ियों को लिस्ट में जगह नहीं मिली है वे साल के दौरान 12 प्वाइंट हासिल करके अपग्रेड हो सकते हैं। एक टेस्ट मैच में पांच, वनडे में दो और टी-20 में एक प्वाइंट मिलता है।

कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल पुरुष और महिला क्रिकेटर्स

पुरुषों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट: एस्टन एगर, जो बर्न्स, एलेस्क केरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबूशेन, नाथन ल्योन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेम्स पैटिंसन, झाई रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैंपा।

यह पढ़ें...हाउसमेकर होती हैं माँ

महिलाओं की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट: निकोल केरी, एश्लेघ गार्डनर, रेचेल हेंस, एलिसा हीली, जेस जॉनसन, डेलिसा किमिंस, मेग लेनिंग, ताहिला मैक्ग्राथ, शोफी मोलिंक्स, बेथ मूनी, एलिसी पेरी, मेघन शूठ, अनाबेल सदरलैंड, टायला व्लामिंक और जॉर्जिया वेरहम।

suman

suman

Next Story