×

पूर्व कोच कुंबले के समर्थन में सामने आए गिलेस्पी...बोले कुछ ऐसा

Rishi
Published on: 21 Jun 2017 1:01 PM GMT
पूर्व कोच कुंबले के समर्थन में सामने आए गिलेस्पी...बोले कुछ ऐसा
X

एडिलेड : आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंजबाज जेसन गिलेस्पी का मानना है कि भारतीय टीम के कोच अनिल कुबंले और कप्तान विराट कोहली के बीच अहम के टकराव के कारण कुंबले को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने बुधवार को गिलेस्पी के हवाले से लिखा है, "कोहली बड़ी शख्सियत हैं, इसमें कोई शक नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "वह अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने कप्तान के तौर पर अच्छा काम किया है। बाहर से देख कर यह व्यक्तियों के बीच के अहम के टकराव का मामला लगता है।"

उन्होंने कहा, "अगर ऐसी बात है तो हर किसी को हाथ मिलाना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए।"

कुंबले ने मंगलवार को भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया जिसका कारण उन्होंने कोहली के साथ विवाद को बताया है।

कुबंले ने कहा है कि कोहली और उनकी साझेदारी लंबी चलने वाली नहीं थी।

गिलेस्पी ने कहा, "कोच और कप्तान की साझेदारी मजबूत होनी चाहिए। यह निश्चित है। दोनों को एक ही जगह होना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "आप 'यस मैन' नहीं चाहते। कोच और कप्तान के बीच अच्छी साझेदारी अच्छी चर्चा और बहस से बनती है। वे हर चीज पर सहमत नहीं हो सकते।"

उन्होंने कहा, "आप उम्मीद नहीं करते कि कप्तान और कोच हमेशा एकमत हों। लेकिन, जब उनके पास एक ही लक्ष्य होगा तो हर स्थिति में चाहे वो एक दूसरे से आंख ना मिलाएं फिर भी वह इस पर काम करेंगे।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story