×

GT vs MI IPL 2023 Highlights: मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी में चूक या बल्लेबाजों पर ज्यादा रन का दबाव!

GT vs MI IPL 2023: 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस गुजरात के सामने बहुत बुरी तरह से हार का सामना करना पड़। 55 रन के अंतराल से टीम ने चखा हर का स्वाद, अब ये स्वाद टीम के खराब गेंदबाजी के कारण मिली है या रन बनाने के प्रेशर में रोहित शर्मा का बयान....

Yachana Jaiswal
Published on: 26 April 2023 7:55 AM GMT
GT vs MI IPL 2023 Highlights: मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी में चूक या बल्लेबाजों पर ज्यादा रन का दबाव!
X
Pic Credit - IPL 2023 (Social Media)

GT vs MI IPL 2023 Highlights: आईपीएल के इस सीजन का 35 वां मैच गुजरात टाइटंस और मुम्बई इंडियन्स के बीच अहमदाबाद स्टेडियम में हुआ। गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 55 रन से हराकर इस सीजन में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की है। मैच जीतने के बाद गुजरात इस सीजन 10 अंक हासिल करने वाली दूसरी टीम बन चुकी है। मैच के शुरुआत में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 208 रन का टारगेट रखा। इसके जवाब में मुंबई की टीम 152 रन तक ही पहुंच पाई और मैच हार गई।

गुजरात के बल्लेबाजों ने खूब बरसाए रन

गुजरात ने शानदार जीत दर्ज की है। गुजरात टॉस हारा पर मैच के साथ फैंस का दिल जीत लिया जब उसने 207 रन बनाया। टीम के कप्तान रन बनाने में असफल रहे। लेकिन गुजरात ने पहले बल्लेबाजी की और छह विकेट खोकर 207 रन बनाए थे। गुजरात टीम की तरफ से शुभमन गिल ने 56, डेविड मिलर ने 46 और अभिनव मनोहर ने 42 रन की पारी खेली थी। अंत में राहुल तेवतिया ने पांच गेंद में 20 रन बनाकर टीम का स्कोर छह विकेट पर 207 रन तक पहुंचाया था। मुंबई के लिए पीयूष चावला ने दो विकेट लिए थे। वहीं, ग्रीन को छोड़ बाकी गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला था। गुजरात की टीम के बल्लेबाज़ों ने तो कमाल दिखाया है लेकिन मुंबई इंडियन्स की गेंदबाजी पर सवाल खड़ा कर दिया है।

मुंबई पर बना था दबाव

208 रन का पीछा करते हुए मुंबई की टीम नौ विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई। सबसे ज्यादा 40 रन नेहल वधेरा ने बनाए। ग्रीन ने 33 और सूर्यकुमार ने 23 रन की पारी खेली। गुजरात के लिए नूर अहमद ने तीन विकेट लिए। राशिद खान और मोहित शर्मा को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या को एक विकेट मिला। अर्जुन तेंदुलकर ने मैच में बल्लेबाजी की 9 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हो गए थे। मुंबई इंडियंस की टीम बड़ा लक्ष्य बनाने के दबाव में बन गई जिससे 5 बार की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस मैच हार गई।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मिली हार का कारण साझा किया। कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि हमने आखिरी में कुछ रन खो दिए और बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत नहीं की। यहां तक कि आखिरी के सात ओवरों में टीम के पास बल्लेबाज भी नहीं बचे थे, जो टीम को जीत की ओर ले जा सके। मुंबई इंडियंस को इस मैच में 55 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट के आधे लीग के बाद भी मुंबई के खाते में 7 मैचों में सिर्फ तीन जीत है। आगे के मैच में जीत मुंबई के लिए प्लेऑफ तक जाने के लिए जरूरी है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story