×

GT vs PBKS IPL Match Highlights: पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया, शशांक सिंह ने पलटा मैच

GT vs PBKS IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 17वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला गया।

Sachin Hari Legha
Published on: 4 April 2024 1:12 PM GMT (Updated on: 4 April 2024 6:03 PM GMT)
GT vs PBKS IPL Match Highlights
X

GT vs PBKS IPL Match Highlights (Photo. IPL)

GT vs PBKS IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 17वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम (नरेंद्र मोदी स्टेडियम) में गुरुवार (04 अप्रैल 2024) को खेला गया। गुजरात टाइटंस की ओर से युवा क्रिकेटर शुभमन गिल नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि पंजाब किंग्स की ओर की से कप्तानी का बोझ शिखर धवन के कंधों पर था। पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उनकी ही टीम को आखर में 3 विकेट से शानदार जीत भी मिली।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला मैच के शुरुआती क्षणों में सटीक भी साबित हुआ। क्योंकि गुजरात टाइटंस ने अपना पहला विकेट 29 रनों पर खो दिया। हालांकि इसके बाद कप्तान शुभमन गिल क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने गुजरात टाइटंस के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाया।

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने इस मैच में 185.42 के स्ट्राइक रेट से 48 बॉल में 89 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 06 चौके तथा 04 छक्के भी दर्शकों ने एंजॉय किए। गिल के अलावा राहुल तेवतिया ने लगभग 300 के स्ट्राइक रेट से 8 गेंद में 23 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रनों तक पहुंचा दिया। पंजाब की ओर से रबाडा को सबसे ज्यादा 2 सफलताएं मिली।

200 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद बेकार रही। क्योंकि कप्तान शिखर धवन उमेश यादव के पहले ही ओवर में अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद पंजाब की पारी लड़खड़ा गई और एक समय ऐसा था जब मैच गुजरात टाइटंस की झोली में आ गया था। हालांकि इसके बाद क्रीज पर एंट्री हुई शशांक सिंह की, उन्होंने गेम को पूरी तरह से बदल कर रख दिया।

पंजाब के लिए मिडिल ऑर्डर पर खेलने आए शशांक सिंह ने गेम को अपनी टीम की झोली में डाल दिया। उन्होंने 210 के स्ट्राइक रेट से 29 बॉल में नाबाद 61 रन बनाकर टीम को 3 विकेट से विजेता बनाया। हालांकि इस जीत में 17 बॉल में 31 रन बनाने वाले आशुतोष शर्मा का भी अहम योगदान रहा। गुजरात टाइटंस को अपने होम ग्राउंड पर यह पहली हार मिली। जबकि पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल 2024 में अपना दूसरा मैच जीता।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story