×

GT vs RCB: गुजरात और बैंगलोर के बीच मुकाबला आज, जाने दोनों टीमों का कैसा रहा अब तक का प्रदर्शन

IPL 2022 GT vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज दो मैच खेले जाने है, पहला मैच और सीजन का 43वा मैच गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 30 April 2022 7:58 AM GMT (Updated on: 30 April 2022 12:45 PM GMT)
IPL 2022 GT vs RCB
X

IPL 2022 GT vs RCB (image-social media)

IPL 2022 GT vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज दो मैच खेले जाने है, पहला मैच और सीजन का 43वा मैच गुजरात टाइटंस (GT) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाना है, यह मैच 3:30 बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। यह दोनों टीम के बीच इस सीजन में पहली भिड़ंत है। दोनों टीम के पीछले मुकाबलों की बात करे, तो गुजरात की टीम ने हैदराबाद को पांच विकेट से हराया था। जबकि बैंगलोर को राजस्थान के विरूद्ध 29 रन से हार का सामना करना पड़ा था। अंक तालिका की बात की जाएं, तो गुजरात की टीम टॉप पर है, जबकि बैंगलोर की टीम पांचवें स्थान पर है। आज के मैच में गुजरात की टीम जीत दर्ज करके अपनी स्थिती और मजबूत करना चाहेंगी, तो बैंगलोर दोबारा जीत की पटरी पर लौटने को बेताब होगी, यह मुकाबला दोनो स्टार प्लेयर से सजी टीमों के बीच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

इस सीजन दोनों टीम का प्रर्दशन

गुजरात की टीम ने इस सीजन अब तक 8 मैच खेले है, जिसमें से टीम को 7 मैच में लखनऊ, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद पर जीत मिली है, जबकि 1 मैच में हैदराबाद से हार का समाना भी करना पड़ा है, अभी टीम 7 जीत से 14 अंक लेकर अंक तालिका में पहले स्थान पर है। जबकि बैंगलोर की टीम ने 9 मैच खेले है, जिसमें से 5 में कोलकाता, राजस्थान, मुंबई, दिल्ली और लखनऊ पर जीत मिली है, और पंजाब, चेन्नई, हैदराबाद और राजस्थान के विरूद्ध हार झेलनी पड़ी है। आज के मैच में दोनों टीम के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है।

दोनों टीम की मजबूत कड़ी

गुजरात टीम की मजबूत कड़ी उसका एकजुट होकर प्रदर्शन करना रहा है, टीम के लिए बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल और डेविड मिलर अच्छा कर रहे है, और गेंदबाज़ी में मोहम्मद शमी और यश दयाल का का प्रर्दशन अच्छा रहा है। तो बैंगलोर के लिए फाफ डु प्लेसिस, दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल ने प्रर्दशन अच्छा किया है जबकि गेंदबाज़ी में हर्षल पटेल, हसरंगा ने प्रदर्शन संतोष जनक किया है। आज के मैच में दोनों टीम के फ्लॉप खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके अपने आप को साबित करना चाहेंगे, दोनों टीम के बीच कांटे का मुक़ाबला देखने को मिलने वाला है।

गुजरात टाइटन्स की टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन और बी साई सुदर्शन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार और सिद्धार्थ कौल।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story