×

GT vs SRH: गुजरात और हैदराबाद टीम के बीच मुक़ाबला आज, जानें दोनों टीम की मजबूत कड़ी

GT vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज 40 वा मुक़ाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है

Prashant Dixit
Published on: 27 April 2022 7:11 AM GMT (Updated on: 27 April 2022 7:20 AM GMT)
IPL 2022 GT vs SRH
X

IPL 2022 GT vs SRH (image-social media)

IPL 2022 GT vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज 40 वा मुक़ाबला गुजरात टाइटंस (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। अभी यह दोनों टीम के बीच दूसरा मुक़ाबला है, पहले मैच में SRH की टीम ने 8विकेट से जीत दर्ज की थी। दोनों टीम की अंक तालिका की बात की जाए तो गुजरात की टीम 7 मैच में 6 जीत साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि हैदराबाद की टीम 7 मैच में 5 जीत के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। आज का यह मैच जीतने वाली टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच जाएंगी। अंक तालिका में पहले स्थान के लिए होने वाला, यह मैच रोमांचक होने की उम्मीद है।

इस सीजन दोनों टीम का हाल

गुजरात की टीम ने अब तक सात मैच खेलें है, जिसमें से टीम ने 6 मैच में लखनऊ, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, चेन्नई, कोलकाता के विरूद्ध जीत दर्ज की है, जबकि टीम को पीछले हैदराबाद के विरूद्ध मैच हार मिली थी। और वहीं हैदराबाद की टीम ने इस सीजन अब तक 7 मैच खेलें, जिसमें से टीम ने 5 मैचों मैच में चेन्नई, गुजरात, कोलकाता, पंजाब, के विरूद्ध मैच में जीत मिली है, तो टीम को इस सीजन के शुरुआती दो मैच राजस्थान और लखनऊ के विरूद्ध हार झेलनी पड़ी थी। आज के मैच में जो टीम आज मैच में जीत दर्ज करेंगी, जो अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच जाएंगी। दोनों टीम के बीच मुक़ाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

एसआरएच टीम की मजबूत कड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की मजबूत कड़ी उनकी गेंदबाजी है, टीम के प्रमुख गेंदबाज उमरान मलिक, टी नजराजन और भुनेश्वर कुमार है, बल्लेबाज़ी में अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी और एडन मार्करान अच्छा कर रहे है। टीम के एकजुट प्रदर्शन ने कई मौकों पर जीत दिलाई है।

जीटी टीम की मजबूत कड़ी

गुजरात टाइटंस की टीम ने हर मैच में एकजुट होकर प्रदर्शन किया है, जिसका नतीजा यह रहा कि टीम ने 7 मैच में 6 जीत चुकी है, टीम के लिए गेंदबाज़ी में मोहम्मद शमी, राशिद खान और यश दयाल अच्छा कर रहे है, जबकि बल्लेबाज़ी में हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल और डेविड मिलर ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

गुजरात टाइटन्स की टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन और बी साई सुदर्शन।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को यानसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक और टी नटराजन।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story