×

GT vs SRH IPL Match Highlights: गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट से जीता मैच, हैदराबाद को मिली सीजन की दूसरी हार

GT vs SRH IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 12वां मैच गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में रविवार को खेला गया।

Sachin Hari Legha
Published on: 31 March 2024 9:37 AM GMT (Updated on: 31 March 2024 1:41 PM GMT)
GT vs SRH IPL Match Highlights
X

GT vs SRH IPL Match Highlights (Photo. GT)

GT vs SRH IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 12वां मैच गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में रविवार (31 मार्च 2024) को खेला गया। गुजरात टाइटंस की ओर से युवा क्रिकेटर शुभमन गिल ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर की से कप्तानी का बोझ पैट कमिंस के कंधों रहा। टॉस का सिक्का सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे में गिरा। कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, उनकी टीम इस मैच में 7 विकेट से हार गई। गुजरात ने इसी के साथ इस सीजन की अपनी दूसरी जीत भी दर्ज की।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने गुजरात टाइटंस के सामने अहमदाबाद की पिच के अनुसार एक अच्छा टोटल रखा। 20 ओवर के बाद टीम का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन रहा। हैदराबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद ने 29-29 रन बनाकर सबसे ज्यादा स्कोर किया।

हालांकि उनके अलावा लगभग सभी बल्लेबाजों का योगदान बेहद ही साधारण रहा। गुजरात टाइटंस के गेंदबाजी क्रम की बात करें तो मोहित शर्मा को टीम की ओर से सबसे ज्यादा 03 विकेट मिले। वहीं उन्होंने इस दौरान अपने स्पेल के 4 ओवर में केवल 25 ही रन दिए। टीम के लिए वह काफी कंजूस गेंदबाज भी साबित हुए। यहां से गुजरात को 163 रनों का लक्ष्य मिला।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 163 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज ऋतिमान शाह और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दी। हालांकि 13 बॉल में 25 रन बनाकर साह ने अपना काम खत्म किया। इसके बाद शुभमन गिल ने पारी को संभाला, उन्होंने टीम के लिए 28 बॉल में 36 रन बनाए।

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद साई सुदर्शन और डेविड मिलर ने मिलकर गुजरात टाइटंस की जीत को सुनिश्चित किया। दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय साझेदारी की। सुदर्शन ने मैच में 45 रन बनाए, जबकि डेविड मिलर विजेयी छक्के के साथ आखिर तक 44 रनों पर नाबाद खड़े रहे। टीम को मैच में 07 विकेट से जीत मिली। सीजन में हैदराबाद को इसी के साथ दूसरी हार तथा गुजरात को दूसरी जीत भी प्राप्त हुई।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story