×

GT vs SRH: जीटी के राशिद और राहुल तेवतिया की रनों की अंधी, तो एसआरएस के उमरान खान के पांच विकेट

IPL 2022 GT vs SRH: अंतिम ओवर में राशिद और राहुल ने 25 रन ठोक दिए, और मैच गुजरात की टीम 5 विकेट से जीत गई। तो हैदराबाद के उमरान ने अपने 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट चटकाएं, पर अपनी टीम को जीत नही दिला सके।

Prashant Dixit
Published on: 28 April 2022 1:54 AM GMT (Updated on: 28 April 2022 2:53 AM GMT)
IPL 2022 GT vs SRH
X

IPL 2022 GT vs SRH (image-social media)

IPL 2022 GT vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज गुजरात टाइटन्स (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जिसमें पहले खेलते हुए हैदराबाद ने 6 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए, टीम की ओर से और अर्ध शतक लगे। तो दूसरी पारी में गुजरात ने 5 विकेट खोकर 199 बनाकर मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम कर लिया, गुजरात की टीम की तरफ से 1 अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। आखिरी ओवर में 25 रन बने, यह आईपीएल के इतिहास में आखिरी ओवर में दूसरा सबसे बड़ा रन का टारगेट चेस किया गया है। इससे पहले 2016 के में पुणे सुपरजायंट्स ने आखिरी ओवर में पंजाब के खिलाफ 23 रन बनाकर जीत हासिल की थी। जबकि एसआरएच के उमरान मलिक ने मैच में पांच विकेट चटकाएं। आखिरी गेंद तक यह रोमांचक मुकाबला चलता रहा।

आखिरी ओवर का कमाल

जीटी की पारी के आखिरी ओवर में मैदान पर राहुल तेवतिया और राशिद खान थें, गेंद थी मार्को जानसन के साथ में इस ओवर की पहली गेंद पर राहुल ने छक्का लगाया, फिर दूसरी गेंद पर 1 लिया, और स्ट्राइक पर पहुंचे राशिद ने तीसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया, और चौथी गेंद खाली निकल गई, फिर उसकी अगली गेंद पर पांचवी और छठवी गेंद पर छक्का जड़ इस ओवर में 25 रन ठोक दिए और मैच गुजरात की टीम 5 विकेट से जीत गई। उससे पहले राशिद ने 11 गेंद पर 31 रन और राहुल ने 21 गेंद पर 40 पर की ताबड़तोड़ विस्फोटक बल्लेबाज की।

उमरान मलिक की गेंदबाजी

कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने गुजरात की पारी के पांच विकेट हासिल किए, उन्होंने रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को अपना शिकार बनाया, यह सब उनकी 150 km की स्पीड के गेंद के आगे घुटने टेक गए। उन्होंने अपने 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट चटकाएं, पर अपनी टीम को जीत नही दिला सके। और एसआरएच की टीम मैच को 5 विकेट से हार गई।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story