×

अपने हरभजन को BCCI ने दिया जोर का झटका, IPL भी काम न आया

Rishi
Published on: 8 May 2017 10:36 AM GMT
अपने हरभजन को BCCI ने दिया जोर का झटका, IPL भी काम न आया
X

मुंबई : स्पिनर हरभजन सिंह को उम्मीद थी कि इंडियन प्रीमियर लीग 10 में उनका प्रदर्शन उनके लिए भारतीय टीम में प्रवेश के द्वार खोल देगा, और उन्हें चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए चुनी जाने वाली टीम में जगह मिलेगी। लेकिन, सोमवार को हरभजन की इन उम्मीदों को जोरदार झटका लगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति की बैठक में सोमवार को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई। हरभजन का नाम 15 सदस्यीय टीम में नहीं है। उन्हें स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में भी जगह नहीं मिली है।

ये भी देखें :जस्टिन बीबर के कॉन्सर्ट का ऐसा है शेड्यूल, फैंस यहां जानें क्या है उनका मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

आईपीएल-10 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हरभजन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले कहा था, "मैंने अपने करियर के 15-16 साल उच्च स्तर की क्रिकेट खेली, महान खिलाड़ियों के साथ खेला और अब आईपीएल का भी आनंद ले रहा हूं। आशा है कि मैं अच्छे प्रदर्शन से भारतीय टीम में वापसी करूंगा।"

हरभजन ने कहा था, "अगर मैं आईने में देखूं, तो मैं खुद से कहूंगा कि 'तुम जो कर सकते थे, वो किया।' मैं खुद से पूछूं कि 'क्या तुम भारतीय टीम में शामिल होने लायक हो?' तो इसका जवाब हां में होगा। और, मैं केवल वर्तमान प्रदर्शन को देखकर ऐसा नहीं कह रहा। मैं उन सभी एकदिवसीय मैचों के प्रदर्शन को देखकर ऐसा कह रहा हूं, जो मैंने इतने साल में खेले हैं।"

हरभजन ने इस सीजन में मुंबई के लिए खेले गए नौ मैचों में कुल 10 विकेट लिए हैं। चैंपियन्स ट्राफी की टीम के चयन से पहले उन्होंने कहा, "2015 में मुझे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था और मैं भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाला दूसरा खिलाड़ी था। लेकिन, इसके बाद से मैंने टीम के लिए कोई भी एकदिवसीय मैच नहीं खेला। मुझे इसके पीछे का कारण नहीं पता। टी-20 में मैं भारतीय टीम का हिस्सा रहा, लेकिन मुझे मैच खेलने का मौका नहीं मिला। हर साल मैंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story