×

Harbhajan Singh: हरभजन सिंह ने BCCI पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मेरे करियर में रहे बहुत विलेन

Harbhajan Singh Latest News: हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारियों पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के कुछ अधिकारी मेरी टीम में वापसी नहीं चाहते थे। वो नहीं चाहते थे कि मैं आगे खेलूं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 2 Jan 2022 3:56 AM GMT (Updated on: 2 Jan 2022 3:57 AM GMT)
Harbhajan Singh: हरभजन सिंह ने BCCI पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मेरे करियर में रहे बहुत विलेन
X

हरभजन सिंह (फोटो साभार- ट्विटर) 

Harbhajan Singh Latest News: हाल ही में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्टार ऑफ स्पिनर रहे हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) को अलविदा कह दिया है। संन्यास के बाद हरभजन (Harbhajan Singh Retirement) के भविष्य के आगे के प्लान पर चर्चा तेज है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि भज्जी की राजनीति में एंट्री हो सकती है तो यह भी कहा जा रहा है कि हरभजन आईपीएल की किसी टीम के साथ बतौर सपोर्ट स्टाफ जुड़ सकते हैं। हालांकि इस पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की तरफ से भी कुछ नहीं बताया गया, लेकिन उन्होंने यह जरूर साफ कर दिया है कि वो किसी तरह का समझौता नहीं करेंगे।

हरभजन सिंह से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि रिटायरमेंट के बाद भी खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) से पंगा नहीं लेते हैं, उनका संन्यास के बाद क्या प्लान है तो उन्होंने कहा कि मैं सही को सही और गलत को गलत कहता हूं। जिसे भी ईमानदार आदमी की कद्र होगी, वह मुझसे जरूर कहेंगे कि आप आइए और यह काम करिए। भज्जी ने साफ शब्दों में कहा कि मुझे किसी के तलवे नहीं चाटने हैं कि मुझे कोई खास काम मिल सके। फिर चाहे वह किसी भी क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़ा काम हो या फिर किसी भी तरह का।

BCCI पर लगाए कई गंभीर आरोप

बता दें कि हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारियों पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। रिटायरमेंट के बाद भज्जी खुलकर सामने आ रहे हैं और उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के कुछ अधिकारी मेरी टीम में वापसी नहीं चाहते थे। वो नहीं चाहते थे कि मैं आगे खेलूं। उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर भी गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उस वक्त धोनी टीम के कप्तान थे और उन्होंने भी अधिकारियों का समर्थन किया। हालांकि कप्तान, कोच या टीम कभी भी बीसीसीआई से बड़े नहीं होते हैं। हरभजन ने यह भी कहा कि उन्हें टीम से बाहर करने की भी वजह नहीं बताई गई।

उनकी कहानी में होंगे कई विलेन

हरभजन चाहते हैं कि उनके करियर पर भी एक बायोपिक फिल्म या फिर वेब सीरीज बने, ताकि लोगों के सामने उनका पक्ष भी आ सके। उन्होंने कहा कि इसके जरिए लोग मैंने करियर में क्या किया और बाकियों में मेरे साथ क्या किया, यह देख सकेंगे। यही नहीं भज्जी ने आगे कहा कि अगर मेरी बायोपिक बनती है तो उसमें एक नहीं बल्कि कई सारे विलेन होंगे। हरभजन ने कहा हर खिलाड़ी का मन होता है कि भारत की जर्सी में रिटायर हो, लेकिन हर बार किस्मत साथ नहीं देती। उन्होंने कहा अगर बीसीसीआई एक मैच रिटायर होने के लिए दे देती तो उनकी यह इच्छा पूरी हो जाती।

इंटरव्यू में हरभजन ने अपने मन की बात सामने रखते हुए कहा कि मेरे लक ने हमेशा मेरा साथ दिया, लेकिन कुछ बाहरी तत्व थे, जो पूरी तरह से मेरे खिलाफ थे। इसकी वजह बताते हुए भज्जी ने कहा कि मैं गेंदबाजी में शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा था। मैं जब 31 साल का था तब तक मैंने 400 विकेट ले लिए थे। तब मैंने 4-5 साल और खेलने की योजना बनाई थी, लेकिन अगर यह हो जाता तो मैं 100-150 विकेट और ले सकता था।

हरभजन का करियर (Harbhajan Singh Cricket Career)

103 टेस्ट मैच- 417 विकेट

236 वनडे इंटरनेशनल मैच- 269 विकेट

28 टी20 इंटरनेशनल मैच- 25 विकेट

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story