×

Hardik Pandya Update: अफगानिस्तान के ख़िलाफ़ कप्तानी के लिए तैयार हैं हार्दिक पंड्या, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Hardik Pandya Update: अब खबर है की हार्दिक पांड्या इस सीरीज तक रिकवर हो जाएंगे और टीम का नेतृत्व भी कर सकेंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Dec 2023 6:47 AM GMT
Hardik Pandya Update
X

Hardik Pandya Update (photo. Social Media)

Hardik Pandya Update: भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं। जहां टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी भी पहुंच चुके हैं और टेस्ट मैच की तैयारी में लग चुके हैं। दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज के बाद भारत को वापस स्वदेश लौटकर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने के बाद एक बार फिर से कप्तान को लेकर प्रश्न उठने लगे हैं। लेकिन, अब खबर है की हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस सीरीज तक रिकवर हो जाएंगे और टीम का नेतृत्व भी कर सकेंगे।

हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ी अपडेट

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत के ऑलराउंडर और मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पंड्या अपने टखने की चोट से उबर गए हैं और 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत का नेतृत्व कर सकते हैं और अगले सीजन के आईपीएल में भी खेल सकते हैं। बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के इस सीरीज में शामिल होने के बाद भारत अपनी मजबूत टीम सीरीज में उतार सकती है।

टीओआई को उसके विश्वसनीय सूत्र के हवाले से पता चल है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अपने टखने की चोट से पूरी तरह ठीक हो गए हैं। वह हर दिन प्रशिक्षण ले रहा है। सूत्र के यह भी कहना है कि उन्हें निश्चित रूप से आईपीएल और संभवतः अफगानिस्तान टी20ई के लिए फिट होना चाहिए। पंड्या ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर दो वीडियो पोस्ट किए हैं, जिनमें से एक में उन्हें जिम में वर्कआउट करते और दूसरे में अपने बेटे अगस्त्य के साथ खेलते हुए देखा जा सकता है। बीसीसीआई सूत्रों ने भी कहा, "वह जल्द ही फिट हो जाएंगे और आईपीएल में खेलेंगे।"

वहीं उनकी रिकवरी को लेकर बीसीसीआई के जनरल सेक्टरी जय शाह ने भी कहा था कि हम दिन-प्रतिदिन के आधार पर इसकी (पांड्या की फिटनेस) निगरानी कर रहे हैं। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में ही हैं। वह बहुत मेहनत कर रहे हैं और जैसे ही वह फिट होंगे हम आपको समय पर बता देंगे। वह अफगानिस्तान श्रृंखला से पहले भी फिट हो सकते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story