×

कैंडी टेस्ट: हार्दिक पंड्या ने जबर्दस्त बैटिंग से रचा इतिहास, जड़ा करियर का पहला शतक

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन हार्दिक पंड्या की जबर्दस्त बेटिंग से नया इतिहास रच दिया है। जिस कारण टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। दूसरे दिन टीम इंडिया 487 रनों पर ऑल आउट हो गई।  पंड्या टेस्ट क्रिकेट में 8वें नंबर पर सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए है।

priyankajoshi
Published on: 13 Aug 2017 10:42 AM GMT
कैंडी टेस्ट: हार्दिक पंड्या ने जबर्दस्त बैटिंग से रचा इतिहास, जड़ा करियर का पहला शतक
X

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन हार्दिक पंड्या की जबर्दस्त बैटिंग से नया इतिहास रच दिया है। जिस कारण टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। दूसरे दिन टीम इंडिया 487 रनों पर ऑल आउट हो गई।

तीसरा टेस्ट खेल रहे हार्दिक पंड्या ने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया। पंड्या केवल शतक जमाने में ही कामयाब नहीं रहे बल्कि उन्होंने कपिल और संदीप पाटील का रेकॉर्ड तोड़ते हुए ऐसा कारनामा कर दिखाया जैसा अबतक किसी भारतीय ने नहीं किया था।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें खबर...

पहला टेस्ट शतक जड़ा

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पंड्या ने वनडे की स्टाइल में बैटिंग की। पंड्या ने केवल 86 गेंदें खेलकर पहला टेस्ट शतक जड़ा। अपनी पारी के दौरान पंड्या ने 7 छक्के और 8 चौके मारे। टीम इंडिया की पारी के दौरान 116वें ओवर में पंड्या ने लगातार पांच गेंदों को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया। इस ओवर में पंड्या के प्रहार से स्कोरकार्ड पर 4,4,6,6,6,0 यानी कुल 26 रन बनाए।

कपिल और संदीप का रिकॉर्ड तोड़ा

पंड्या ने ऐसा करते ही इतिहास बना दिया। पंड्या भारत की तरफ से टेस्ट मैच के किसी एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। पहले यह रेकॉर्ड कपिल देव और संदीप पाटील के नाम पर था। दोनों ने ही एक ओवर में 24-24 रन बनाए थे। खास बात यह कि इन दोनों ने ही इंग्लैंड के खिलाफ यह रेकॉर्ड बनाया था।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story