×

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या ने तय किया फर्स से अर्श तक का सफर, अब इतनी कुल नेटवर्थ

Hardik Pandya Cricket Career: आज भारतीय टीम के दिग्गज आलराउडर हार्दिक पंड्या 29 साल के हो गए है। उनका शुरुआती जीवन बहुत संर्घष के साथ बीता एक समय तो उनके पास बैट खरीदने तक के रूपये नहीं हुआ करते थें।

Prashant Dixit
Published on: 11 Oct 2022 10:19 AM GMT
Happy Birthday Hardik Pandya
X

Happy Birthday Hardik Pandya (Social Media)

Hardik Pandya Cricket Career: आज भारतीय टीम के दिग्गज आलराउडर हार्दिक पंड्या 29 साल के हो गए है। उनका शुरुआती जीवन बहुत संर्घष के साथ बीता एक समय तो उनके पास बैट खरीदने तक के रूपये नहीं होते थें। फिर उनको घरेलू क्रिकेट के अच्छे प्रदर्शन के बाद आइपीएल में खेलने का मौका मिला, जहां से उनको मुख्य रूप से पहचान मिलीं और कुछ सीजन शानदार प्रदर्शन के बाद उनको भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला। फिर पीछे नहीं देखा आज उनकी कुल नेटवर्थ 4 मिलियन डॉलर है।

हार्दिक पंड्या का सफर

भारतीय टीम के दिग्गज हरफरमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड़या आज 29 आज के हो गए है। हार्दिक अपने ही क्रिकेट जुनून के कारण 8वीं तक ही पढाई पर पाएं। उसके बाद वह गांव में ही 400 रुपये के लिए क्रिकेट खेलते रहे और स्पिन गेंदबाजी करते रहे। वहीं से आगे बढ़ते हुए उनको घरेलू क्रिकेट खेलने का मौका मिला जहां उनको अच्छे पदर्शन के कारण आइपीएल में खेलने का मौका मिला फिर 2015 से उन्होंने पीछे नहीं देखा और आगें भारतीय टीम में चयन हुआ। आज हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी है।

हार्दिक पंड्या की नेटवर्थ

हार्दिक पंड्या का मुख्य क्रिकेट में सफर 2015 से शुरू हुआ। फिर हार्दिक आगे बढ़ते चलें गए और आज वह 4 मिलियन डॉलर (यानी की 30 करोंड रुपये) से ऊपर है। हार्दिक की कमाई का मुख्य स्त्रोत IPL और BCCI से मिलने वाली फीस और कई प्रमुख ब्राड़स का प्रचार रहा है। हार्दिक को बहुत महंगी गाड़ी और घड़ी आदि का भी खूब शौक है। जबकि हार्दिक की यह कमाई 2021 तक की है। हार्दिक के पास मुंबई में 10 करोंड रुपये की ज्यादा की कीमत का एक आलीशान घर है। जिसमें वह अपनी मां, भाई, पत्नी, भाभी और बेटें के साथ रहते है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story