×

Hardik Pandya Fitness: हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया में शामिल होने से मान किया, जानें क्या है वजह...

Hardik Pandya Fitness: हार्दिक पांड्या ने सिलेक्शन कमेटी से कहा कि वह पूरी तरह अभी फिट नहीं हो जाते तब तक उन्हें किसी सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया जाए।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 28 Nov 2021 4:15 PM GMT
Hardik Pandya Watch
X

हार्दिक पांड्या (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Hardik Pandya Fitness: भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट हैं। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya IPL) आईपीएल 2021 के दूसरे चरण और टी20 विश्व कप 2021 में पूरी तरह फिट नहीं थे। जिसके बाद भी भारतीय सेलेक्टर्स ने हार्दिक पांड्या का चयन टीम इंडिया की टी20 विश्व कप टीम के लिए किया था, और हार्दिक पांड्या इन दोनों टूर्नांमेंट में खेले थे। लेकिन हार्दिक पांड्या इन दोनों टूर्नांमेंट में कुछ खास नहीं कर सके थे। इसके साथ हार्दिक पांड्या आईपीएल और टी20 गेंदबाजी भी नहीं कर सके थे। जिसके बाद फैंस ने हार्दिक पांड्या की काफी आलोचना की थी।

मिली जानकारी के मुताबिक हार्दिक पांड्या ने सिलेक्शन कमेटी से कहा कि वह पूरी तरह अभी फिट नहीं हो जाते तब तक उन्हें किसी सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया जाए। हार्दिर पांड्या ने सेलेक्शन कमेटी से कहा है कि मैं पूरी तरह फिट होकर ही किसी सीरीज के लिए सेलेक्ट होने के लिए उपलब्ध रहूंगा।

हार्दिक पांड्या का आईपीएल 2021 में रहा खराब प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2021 में कुल 11 मुकाबले खेले थे। जिसमें हार्दिक पांड्या सिर्फ 14.11 की मामूली औसत से 127 रन बना पाए। वहीं हार्दिक पांड्या ने आईपीएल के इस सीजन में एक ओवर भी गेंदबाजी नहीं थी। आईपीएल 2021 में हार्दिक पांड्या कुछ खास नहीं कर सके थे।

टी20 विश्व कप में फ्लॉफ रहे हार्दिक पांड्या

वहीं अगर बात करें हार्दिक पांड्या के टी20 विश्व कप की आईपीएल की तरह टी20 विश्व कप में भी हार्दिक पांड्या का फ्लॉप रहे थे। हार्दिक पांड्या ने टी20 विश्व कप 2021 के पांच मैचों की तीन पारियों में सिर्फ 69 रन ही बना पाए थे। जबकि पांड्या ने सिर्फ दो मैचों में चार ओवर ही गेंदबाजी की थी।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या साल 2019 के सितंबर महीने में चोटिल हुए थे। जिसके बाद हार्दिक पांड्या ने लंदन में अक्टूबर 2019 में पीठ की सर्जरी हुई थी। हार्दिक पांड्या फिर करीब एक साल क्रिकेट से दूर रहे और साल 2020 के आईपीएल में वापसी की और 14 मैचों में सिर्फ 281 रन बनाए थे। जिसके बाद साल मार्च 2021 में हार्दिक पांड्या फिर चोटिल हुए और तीन महीन आराम करने के बाद जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज के तीन वनडे और एक टी20 मैचों गेंदबाजी की। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को सिर्फ तीन विकेट ही मिला।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story