×

Hardik Pandya: गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या जीतें है लग्जरी लाइफ, जानें उनका घर, कार और घड़ी कलेक्शन

Hardik Pandya Net Worth: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हार्दिक की कुल कुल संपत्ति 9 मिलियन यूएस डॉलर होने का अनुमान है। जो की भारतीय रूपये में करीब 67 करोड़ रूपये हो जाती है।

Prashant Dixit
Published on: 31 May 2022 6:09 AM GMT
Hardik Pandya luxury life
X

Hardik Pandya luxury life (image credit social media)

Hardik Pandya Net Worth: गुजरात टाइटन (Gujarat Titians) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आज कल खूब चर्चा में हैं। हों भी क्यों ना। आखिर उन्होंने अपनी टीम को ओपनिंग सीजन में ही विश्व के सबसे महंगे टी20 टूर्नामेंट में विजयी जो बनाया है। आईपीएल (IPL) में हार्दिक के आल राउंड खेल और कप्तानी की चर्चा तो हो ही रही है। क्रिकेट के मैदान के बाहर की उनकी लाइफ भी आज कल खूब चर्चा में है।

बता दें कि हार्दिक एक लक्ज़री लाइफ जीते हैं। उनकी कुल संपत्ति 9 मिलियन यूएस डॉलर होने का अनुमान है। जो की भारतीय रूपये में करीब 67 करोड़ रूपये हो जाती है। उनकी अधिकतर आमदनी और संपत्ति क्रिकेट के माध्यम से ही बनी है। इसके साथ ही, हार्दिक की ब्रांड वैल्यू भी काफी ज्यादा हो चुकी है। वो अलग अलग अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों और आइपीएल मैच से भी अच्छा पैसा कमा लेते हैं। इन सभी के साथ साथ वो कई ब्रांडो का विज्ञापन करते है, जिसकी वजह से भी उनकी इनकम होती है।

हार्दिक पांड्या कार कलेक्शन (Hardik Pandya Car Collection ) - आईपीएल में खेलने के बाद हार्दिक की किस्मत चमकी। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या 6 करोड़ की रॉल्स रॉयस में सफर करते हैं, उनका कार कलेक्शन ज्यादा बड़ा नहीं है। हार्दिक के पास विश्व की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें जैसे की मर्सिडीज बेंज और बीएमडब्ल्यू हैं। उनके पास कुल 15 करोड़ की कारें हैं।

हार्दिक पाण्ड्या का घर (Hardik Pandya House) - हार्दिक पांड्या के पास गुजरात में एक आलीशान बंगला हैं, जिसको उन्होंने 2016 में लिया था। उनके इस घर की आज के समय मे कीमत 2 करोड़ रूपये से ज्यादा बताई जाती है। हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या का एक साझा घर मुम्बई में भी है, जिसकी कीमत 30 करोड़ रूपये है। हार्दिक के पास इस घर के इसके अलावा अलग अलग शहरों में उनके पास 30 करोड़ के फ्लैट भी है। इन सभी के अलावा उनके पास देश भर मे कई रियल-एस्टेट संपत्तियां भी हैं।

हार्दिक पांड्या की घड़ी ( Hardik Watch Collection) - हार्दिक पंड्या के पास से लग्जरी वॉच निर्माता कंपनी Patek Philippe की घड़ियां मिली हैं। साल 1839 में शुरू कंपनी खास तरह की घड़ियां बनाती हैं। कंपनी की Patek Philippe Nautilus 5711/1P Unworn की कीमत 57,194,374 रुपये है। अगर आप इसे ऑनलाइन खरीदेंगे तो 38,130 रुपये आपको शिपिंग के लिए देने होंगे। इसी तरह Patek Philippe Nautilus 5711/1P की कीमत 49,225,619 रुपये है। साथ ही इन पर 38 प्रतिशत कस्टम ड्यूटी भी लगती है। दुनिया की सबसे महंगी घड़ी का रिकॉर्ड इसी कंपनी के नाम है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story