×

Hardik Pandya 2.0: खिलाड़ी एक दावें अनेक, कितना असरदार हार्दिक पांड्या का नया वर्जन टीम के लिए

Hardik Pandya: गुरुवार को राजस्थान के विरुद्ध खेले गए मैच में गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने 52 गेंदों में 87 रन नाबाद ठोक दिए। हार्दिक पांड्या ने इस पारी में 8 चौके और 4 छक्के भी जड़े।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 15 April 2022 5:38 AM GMT (Updated on: 15 April 2022 5:47 AM GMT)
IPL 2022 GT Team Hardik Pandya
X

IPL 2022 GT Team Hardik Pandya (image-social media)

Hardik Pandya: T-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। भारतीय टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट के चलते काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थें। अभी वह चोट से उभरने के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे है। वो इस सीजन गुजरात की नई टीम के नए कप्तान भी है, तो उनका बल्ला इस आईपीएल सीजन में आग उगल रहा है। उन्होंने इस सीजन समझो नया अवतार लिया हो, या यूं कहें कि यह हार्दिक पांड्या का 2.0 वर्जन है। अभी तक आईपीएल के इस सीजन पांच मैच में 228 रन बना चुके है।

इस सीजन हार्दिक पांड्या

कल गुरुवार को राजस्थान के विरुद्ध खेले गए मैच में गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने 52 गेंदों में 87 रन नाबाद ठोक दिए। हार्दिक पांड्या ने इस पारी में 8 चौके और 4 छक्के जड़े। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी लिया। यह उनकी इस सीजन दूसरा अर्धशतक था। इस से पहले के मैच में भी हार्दिक ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थीं। आईपीएल के इस सीजन अभी तक हार्दिक पांड्या ने 5 मैच 76 के सर्वाधिक औसत से 228 रन बनाए है। और 26 सर्वाधिक चौके भी उन्होंने ही मारे है। बाउंड्री मारने में 32 बाउंड्री के साथ दूसरे स्थान पर है।

खिलाड़ी एक दावें अनेक

चोट से वापसी करने के बाद हार्दिक पांड्या को मेगा नीलामी ने पहले ही गुजरात की टीम ने 15 करोड़ की भारी भरकर राशि में खरीद लिया था, और टीम का कप्तान बनाया। जिसमें वो खरे उतरते दिख रहे है, जिससे टीम इंडिया के उपकप्तानी का दावा मजबूत करेंगे। तो दूसरा पीछले सीजन एक भी ओवर न करने के करण आलोचना झेलनी पड़ी थीं। पर इस बार उन्होने अभी तक 16 ओवर में 3 विकेट लेकर उस पर भी विराम लगा दिया है। बल्लेबाज़ी में थोड़ा ऊपर चौथे या पांचवे स्थान पर आकर उन्होंने 5 मैच में 228 रन बनाए है, जिससे ऊपरी क्रम में जिम्मेदारी पूर्ण बल्लेबाजी का दावा भी मजबूत किया है। इतने सब मजबूत तथ्य हार्दिक पांड्या का यह नया वर्जन 2.0 होने का ही दावा कर रहे है। हार्दिक की यह इतनी शानदार वापसी भारतीय टीम के लिए एक शुभ संकेत है

T-20 विश्व कप

आईसीसी T-20 विश्व कप 2022 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होना है। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें खेलेंगी, जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मैच 13 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि भारत पहला मैच 23 अक्टूबर को सबसे बड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के विरुद्ध मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेलेंगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story