जब एशिया कप 2018 के दौरान पंड्या को स्ट्रेचर से लेकर जाया गया था बाहर, चार साल बाद मचा दिया तहलका

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की बल्लेबाज़ी देखकर क्रिकेट फैंस का दिल खुश हो गया। टीम इंडिया के बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी एक-एक करके आउट होते जा रहे थे। एक समय भारत के हाथ से मैच निकलता दिखाई दे रहा था। तब हार्दिक पंड्या ने अपने बल्ले से दुबई के मैदान पर कोहराम मचा दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Aug 2022 10:24 AM GMT
Asia Cup 2022
X

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की बल्लेबाज़ी देखकर क्रिकेट फैंस का दिल खुश हो गया। टीम इंडिया के बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी एक-एक करके आउट होते जा रहे थे। एक समय भारत के हाथ से मैच निकलता दिखाई दे रहा था। तब हार्दिक पंड्या ने अपने बल्ले से दुबई के मैदान पर कोहराम मचा दिया। इस मैच के बाद हार्दिक पंड्या चार साल पहले हुए एशिया कप को याद करते हुए थोड़े भावुक हो गए। उन्हें 2018 में एशिया कप के दौरान स्ट्रेचर से बाहर लेकर जाया गया था। उस मैच में उन्हें गेंदबाज़ी करते हुए कमर में खिंचाव आ गया था। जिसके बाद वो काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहे। लेकिन अब उन्होंने एशिया कप में चार साल बाद वापसी करते हुए तहलका मचा दिया।

जडेजा ने पूछा हार्दिक से सवाल:

बता दें मैच के बाद रविंद्र जडेजा ने हार्दिक पंड्या से उस मैच के बारें में पूछा। जडेजा ने उनसे सवाल किया कि ''2018 एशिया कप में तुम्हे बैक इशू हुआ था। 2018 से लेकर अब चार साल बाद तक का सफर कैसा रहा। इस पर पंड्या ने जवाब देते हुए कहा कि ''मुझे आज भी बिल्कुल पूरी तरह याद है कि मैं इसी मैदान से स्ट्रेचर से पर लेटकर बाहर गया था। उस समय मुझे काफी दुख हुआ था। लेकिन अब चार साल बाद उसी मैदान पर वापसी करते हुए मुझे काफी खुशी हो रही है।

5 क्या, 10 खिलाड़ी भी बाहर होते तो छक्का मारता: पंड्या

इस मैच के बाद पंड्या का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ नज़र आया। उन्होंने मैच के बाद बताया कि ''मैंने अंतिम ओवर के लिए पहले से ही प्लान बना लिया था। पाकिस्तान के 5 क्या, 10 खिलाड़ी भी बाहर होते तो भी मैं छक्का ही मरता। पंड्या ने अंतिम ओवर्स में जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई। इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान से अपना पुराना हिसाब भी चुकता कर दिया। बता दें कि साल 2018 में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच में गेंदबाजी करने के दौरान पंड्या पिच पर ही गिर गए थे। उन्हें हैमस्ट्रिंग की शिकायत हुई थी। फिर वो खुद से उठकर पवेलियन तक नहीं जा पाए थे।

पंड्या-जडेजा बने जीत के सूत्रधार:

बता दें भारत को इस मैच में हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने जीत दिलाई। दोनों ने इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी की। जडेजा और पंड्या ने पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की बेहद महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। जिसके चलते यह मैच पाकिस्तान की पहुंच से दूर हो गया। जडेजा ने 35 रन बनाए, जबकि पंड्या ने ताबड़तोड़ 33 रनों की पारी खेली।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story