×

आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बावजूद भी Hardik Pandya को क्यों मिली वर्ल्ड कप में जगह?

Hardik Pandya Team India Squad T20 World Cup 2024: सबसे बड़ी वजह यही है कि हार्दिक पांड्या मौजूदा स्थिति में फॉर्म में नहीं चल रहे हैं, वह अपनी लय से भी भटक चुके हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 30 April 2024 2:29 PM GMT
Hardik Pandya Team India Squad T20 World Cup 2024
X

Hardik Pandya Team India Squad T20 World Cup 2024 (Photo. MI/IPL)

Team India Squad T20 World Cup 2024 Hardik Pandya: बीसीसीआई की तरफ से आईपीएल 2024 के दौरान आगामी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर की अगुवाई में गुजरात के अहमदाबाद में हुई इस मीटिंग के बाद तमाम 15 प्रमुख खिलाड़ियों के नाम पर ठप्पा लग गया। तो वहीं चार रिजर्व प्लेयर का नाम भी सामना आया। यहां कई सारी आश्चर्यजनक घटनाएं भी हुई। जिसमें केएल राहुल का ड्रॉप होना और हार्दिक पांड्या का टीम में बतौर उपकप्तान आ जाना भी शामिल है।

Hardik Pandya को क्यों मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह?

आपको बताते चलें कि हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम के लिए T20 फॉर्मेट में नेतृत्व करते हैं। पिछले 1 साल से उन्होंने भारत के लिए हर सीरीज में रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में हर सीरीज में नेतृत्व किया था। ऐसे में रोहित शर्मा की वापसी के बाद हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाना, बेहद ही साधारण बात है। इसके बावजूद भी सोशल मीडिया पर बवाल कम नहीं हुआ।

इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यही है कि हार्दिक पांड्या मौजूदा स्थिति में फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। वह अपनी लय से भी भटक चुके हैं। आईपीएल 2024 के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 10 मैचों में केवल 196 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी काफी कमजोर रहा है। गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 10 मुकाबलों में केवल 4 विकेट लिए हैं। यह प्रदर्शन साधारण से भी निचले स्तर का प्रदर्शन माना जाता है। लेकिन फिर भी बीसीसीआई ने आउट ऑफ फॉर्म प्लेयर को टीम में शामिल कर लिया।

इन सब कारणों से भी सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही है। इस बीच उन्हें उपकप्तान बनाए जाने पर भी सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस समय अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर स्थापित है। 9 मैचों में केवल 3 मैच जीतकर तथा 6 मैच हारकर अंक तालिका में निचले स्थान पर है। आज लखनऊ के खिलाफ यदि एमआई की टीम मैच हार जाती है, तो निश्चित रूप से वह आरसीबी से भी नीचे यानि दसवें स्थान पर चली जाएगी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story