×

Hardik Pandya Watch News: मुंबई एयरपोर्ट पर जब्त हुईं करोड़ों रुपये की घड़ियों पर हार्दिक पांड्या का आया रिएक्शन, जानें पूरी सच्चाई

Hardik Pandya Watch News: भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक बयान जारी करते हुए एयरपोर्ट पर करोड़ों रुपये की घड़ी जब्त होने वाली खबर पर सफाई दी है।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 16 Nov 2021 4:44 AM GMT (Updated on: 16 Nov 2021 5:00 AM GMT)
Hardik Pandya Watch
X

हार्दिक पांड्या (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Hardik Pandya Watch News: मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर करोड़ों रुपये (hardik pandya watch 5 crore) की घड़ी जब्त करने की खबर वायरल होने पर भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा है कि वे मुंबई हवाई अड्डे के सीमा शुल्क विभाग में स्वेच्छा से गए थे।

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक बयान जारी करते हुए एयरपोर्ट पर करोड़ों रुपये की घड़ी जब्त होने वाली खबर पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है, "सोशल मीडिया पर गलत धारणाएं फैलाई जा रही हैं। मैं स्वेच्छा से मुंबई हवाई अड्डे के सीमा शुल्क विभाग में गया था। वहां मैं अपने सामानों के बारे में डिक्लियर करने और सीमा शुल्क का भुगतान करने के लिए गया था।"

पांड्या ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा है, "मैंने स्वेच्छा से उन सभी वस्तुओं के बारे में जानकारी दी थी जिसे मैं दुबई से लीगल तरीके से खरीदा था और जो भी शुल्क चुकाने की आवश्यकता थी, उसके लिए मैं तैयार था। फैक्ट की बात करे तो कस्टम विभाग ने सभी खरीदी गए सामानों के दस्तावेज मांगे थे जो उनके सामने रखे गए और मैंने पहले ही भुगतान करने की पुष्टि कर दी है।"

कितनी है घड़ियों का दाम

हार्दिक ने अपने स्टेटमेंट में घड़ियों के बारे में जिक्र किया है। उन्होंने बताया है कि, "घड़ी की कीमत करीब एक लाख रुपये है। सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों के अनुसार, 1.5 करोड़ या 5 करोड़ रुपये की नहीं।"

सभी आरोप पूरी तरह से निराधार हैं- हार्दिक पांड्या

पांड्या ने अपने स्टेटमेंट के अंत में कहा है, "मैं देश का कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं और सभी सरकारी एजेंसियों का सम्मान करता हूं। मुझे मुंबई कस्टम डिपार्टमेंट से पूरा सहयोग मिला है और मैंने उन्हें अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। इस मामले को साफ करने के लिए उन्हें जो भी वैध डॉक्यूमेंट्स की आवश्यकता होगी, उसे मैं उन्हें दे दूंगा।"अपने आरोपों का खंडन करते हुए उन्होंने कहा, "मेरे खिलाफ किसी भी कानूनी सीमा को पार करने के सभी आरोप पूरी तरह से निराधार हैं।"

मुंबई सीमा शुल्क विभाग का बयान

वहीं मुंबई सीमा शुल्क विभाग ने बताया कि सीमा शुल्क विभाग ने क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की 5 करोड़ रुपये की दो कलाई घड़ियां (hardik pandya 5 crore watch) रविवार रात (14 नवंबर) को जब्त की जब वह दुबई से लौट रहे थे। क्रिकेटर के पास कथित तौर पर घड़ियों की बिल रसीद नहीं थी।

कब का ये है मामला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला 14 नवंबर की देर रात की है, जब हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप खेलकर दुबई से लौट रहे थे। मुंबई हवाई अड्डे (Mumbai Airport) पर कस्टम अधिकारियों द्वारा पूछे जाने पर भारतीय क्रिकेटर घड़ियों के लिए चालान पेश नहीं कर सके और न ही उन्होंने इन घड़ियों को कस्टम आइटम घोषित किया था, जिसके कारण कस्टम अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया और उनके 5 करोड़ की दो घड़ियों (hardik pandya 5 cr watch) को जब्त कर लिए।

हार्दिक पांड्या का वॉच कलेक्शन (Hardik Pandya Watch collection)

हार्दिक पांड्या लग्जरी घड़ियों के काफी शौकीन है। उनके पास पाटेक फिलिप नॉटिलस प्लेटिनम 5711 (Patek Philippe Nautilus Platinum 5711) शामिल हैं। इस घड़ी में "32 बैगूएट-कट पन्ना (patek philippe nautilus platinum 5711 sports 32 baguette-cut emerald) हैं। इस पाटेक फिलिप नॉटिलस प्लेटिनम 5711 कीमत (patek philippe nautilus platinum 5711 price) लगभग 5 करोड़ रुपये है। यह घड़ी पूरी तरह से प्लैटिनम से बनी हुई होती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक के पास जो सबसे महंगी घड़ी है, जिसकी कीमत 10.8 करोड़ रुपये है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story