×

Shivam Dube: हार्दिक पंड्या होंगे टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, पूर्व क्रिकेटर ने शिवम दुबे का किया चयन!

Hardik Pandya Shivam Dube: शिवम दुबे (Shivam Dube) ने मौजूदा अफगानिस्तान श्रृंखला के दूसरे टी20 मैच में अपना फ्री-स्कोरिंग रन बढ़ाया, क्योंकि रोहित शर्मा की टीम इंडिया ने रविवार को-

Sachin Hari Legha
Published on: 15 Jan 2024 3:51 PM GMT
Hardik Pandya Shivam Dube
X

Hardik Pandya Shivam Dube (photo. Social Media)

Hardik Pandya Shivam Dube: ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने मौजूदा अफगानिस्तान श्रृंखला के दूसरे टी20 मैच में अपना फ्री-स्कोरिंग रन बढ़ाया, क्योंकि रोहित शर्मा की टीम इंडिया ने रविवार को राशिद खान की टीम पर एक और आसान जीत हासिल की। यशस्वी जायसवाल और दुबे के अर्धशतकों ने इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में टी20 श्रृंखला के निर्णायक मैच में विराट कोहली-स्टारर टीम को छह विकेट से जीत दिलाई। मैच के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोहन गावस्कर (Rohan Gavaskar) से प्रशंसा भी प्राप्त हुई।

हार्दिक को लेकर संदेह हुआ शुरू!

आपको बताते चलें कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अनुपस्थिति में, दुबे भारत के फ्रंटलाइन ऑलराउंडर के रूप में उभरे हैं। भारत के स्टैंड-इन कप्तान पंड्या और सूर्यकुमार यादव अपनी चोटों से जूझ रहे हैं क्योंकि जब भारत ने अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए अपनी टीम की घोषणा की तो मुंबई इंडियंस (एमआई) की जोड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थी। टी20 विश्व कप से पहले भारत की अंतिम टी20 के लिए सफेद गेंद वाली टीम में वापसी करते हुए, दुबे ने पहले दो मैचों में अपने हरफनमौला प्रदर्शन से अपना स्टॉक बढ़ाया है।

शिवम दुबे (Shivam Dube) के हालिया प्रदर्शन के बारे में क्रिकबज से बात करते हुए, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गावस्कर ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) स्टार ने विश्व कप वर्ष में भारतीय थिंक टैंक को कुछ चयन सिरदर्द दिए हैं। उन्होंने आगे कहा, “हम उसके बारे में बात कर रहे हैं, 'ओह, सुनो, अगर हार्दिक अनफिट है तो क्या होगा?', मुझे लगता है कि वह जो कर रहा है वह यह सुनिश्चित कर रहा है कि अगर हार्दिक फिट है, तो भी वह विश्व कप टीम में उस स्तर पर है।”

उन्होंने आगे कहा, “यदि आप इस तरह का प्रदर्शन करते हैं, किसी के लिए भी आपको बाहर करना बहुत कठिन है। यदि चयनकर्ता उसे बाहर करने का निर्णय लेते हैं तो यह वास्तव में कठिन निर्णय होगा। वह वह सब कुछ कर रहा है जो वह कर सकता है, जिससे चयनकर्ताओं को परेशानी और सिरदर्दी हो रही है।” पूर्व क्रिकेटर को शायद लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक के चयन को लेकर विचार किया जा सकता है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story