×

पाकिस्तानी बॉलर की जानलेवा बाउंसर पर बाल-बाल बचे हैरी ब्रूक, हेलमेट की ग्रिल में घूस गई गेंद, देखें वीडियो..

PAK vs ENG T20: इस मैच में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक की आतिशी बल्लेबाज़ी देखने को मिली। उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाज़ों की उनके घर पर जमकर धुनाई की। लेकिन मैच के 17वें ओवर में यह युवा बल्लेबाज़ बाल-बाल बच गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Sep 2022 12:13 PM GMT
PAK vs ENG T20
X

PAK vs ENG T20

PAK vs ENG T20: इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर है। पहले तीन मैचों में इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए दो मुकाबलों को अपने नाम कर लिया। शुक्रवार को कराची के मैदान पर दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला खेला गया था। इस मैच में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से इंग्लैंड ने 63 रनों से जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने अपने 20 ओवर में 221 रन बनाए थे। जबकि पाकिस्तान की टीम 158 रन ही बना सकी। इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली।

इस मैच में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक की आतिशी बल्लेबाज़ी देखने को मिली। उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाज़ों की उनके घर पर जमकर धुनाई की। लेकिन मैच के 17वें ओवर में यह युवा बल्लेबाज़ बाल-बाल बच गया। यह ओवर पाकिस्तान के हरिस रउफ ने डाला। इसकी चौथी गेंद पर जो हुआ उसे देखर हर कोई हैरान रह गया। एक बार तो मैदान पर सभी पाकिस्तानी खिलाड़ी और बल्लेबाज़ सन्न रह गए। लेकिन बाद में स्थिति सही निकली तो सभी ने राहत की सांस ली। चलिए पहले आप देखिए कैसे बाल-बाल बचा इंग्लैंड का ये युवा बल्लेबाज़...

हेलमेट की ग्रिल में घूस गई गेंद:

इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करने वाले हैरी ब्रूक की भी एक बार सांसे रुक गई। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हरिस रउफ ने अपने इस ओवर की चौथी बॉल बाउंसर डाली, जिस पर ब्रूक ने पूल शॉट खेलने का प्रयास किया। गेंद उनके बल्ले के ऊपरी हिस्से से लगकर सीधे हेलमेट की ग्रिल में जा घूसी। इसके बाद आनन-फानन में टीम के फीजियो मैदान पर आए। गेंद ग्रिल में फंसने के बाद गेंदबाज रउफ ने मजाकिया अंदाज में उसे निकलने की कोशिश की। बाद में क्रिकेट का सबसे शानदार पल कैमरे में कैद हुआ, रउफ ने इस युवा बल्लेबाज़ को अपने गले लगाया।

हैरी ब्रूक ने लगाया इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला अर्धशतक:

बता दें हैरी ब्रूक को हाल ही में हुई T20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिली है। पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी-20 में हैरी ब्रूक ने दमदार पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने 35 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने आठ चौके और पांच छक्के भी जड़े। उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला अर्धशतक सिर्फ 24 गेंदों पर पूरा किया। उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच विनिंग स्कोर बनाया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story