×

Team India: क्या ईशान किशन और श्रेयस अय्यर पर बीसीसीआई ने की है अनुशासनात्म कार्रवायी? मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने किया साफ

Team India: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम के स्क्वॉड से बाहर जानें को बीसीसीआई के द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवायी के रूप में खबरें चल रही हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 11 Jan 2024 5:02 AM GMT
Ishan Kishan & Shreyas Iyer
X

Team India (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम आज से अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज करने जा रही है। इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया अपने प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी के साथ खेलने को तैयार है, लेकिन यहां पर पिछले ही दिनों चयन किए गए स्क्वॉड में से टीम इंडिया के खिलाड़ियों में स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को अचानक ही टीम से बाहर करने का माजरा समझ में नहीं आ रहा है।

क्या ईशान किशन और श्रेयस अय्यर पर बीसीसीआई है नाराज

टीम इंडिया में पिछले काफी वक्त से तीनों ही फॉर्मेट में टीम के साथ जुड़े इन दोनों ही खिलाड़ियों को इस तरह से अचानक बाहर का रास्ता दिखा देना वाकई में हैरान कर रहा है। जिसे लेकर अब मीडिया में खबरें उठने लगी हैं कि इन्हें लेकर बीसीसीआई ने अनुशासनात्मक कार्रवायी की है। जहां बताया जा रहा है कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को लेकर बीसीसीआई नाराज है। अब बीसीसीआई की नाराजगी के खबरों के बीच भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान सामने आया है।

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने खबरों का किया खंडन

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इन मीडिया रिपोर्ट्स का पूरी तरह से खंडन किया है और इस बात को साफ किया कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर पर किसी भी तरह से बोर्ड नाराज नहीं है और ये बस इन दोनों खिलाड़ियों को लगातार खेलते रहने के कारण आराम देने की मंशा से हुआ है। राहुल द्रविड़ ने अय्यर और किशन पर बीसीसीआई की अनुशासनात्मक कार्रवायी की खबरों पर विराम लग गया है।

सभी खिलाड़ियों को साथ में खिलाना नहीं है संभव- द्रविड़

मोहाली में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से पहले राहुल द्रविड़ की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा कि, “पिछले कुछ सालों में काफी आईसीसी इवेंट हुए हैं, इसी वजह से हमारे पास काफी समय नहीं रहा है। सभी फॉर्मेट में सभी खिलाड़ियों को खिलाना संभव नहीं है। पिछले साल हमने वनडे वर्ल्ड कप को प्राथमिकता दी थी और अब हम टी20 वर्ल्ड कप की ओर देख रहे हैं।”

किशन ने खुद मांगी थी बीसीसीआई सी छट्टी

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर ईशान किशन ने बीच में ही ये कहते हुए छोड़ दिया कि वो मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं और उन्हें आराम की जरूरत है। लेकिन बाद में देखा गया कि वो दुबई में छुट्टियां मना रहे हैं। इस बात से बीसीसीआई का नाराज होना बताया जा रहा था। लेकिन राहुल द्रविड़ ने कहा कि “ईशान किशन खुद चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उनहोंने साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान ब्रेक मांगा था, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनकी मांग पूरी की। ईशान ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं रखा था।”

अय्यर बेहतरीन बल्लेबाज, नहीं हुई है अनुशासनात्मक कार्रवायी

इसके अलावा श्रेयस अय्यर को बोर्ड ने घरेलू क्रिकेट में खेलने की बात कही थी, जिसे उन्होंने नकारते हुए ब्रेक मांगा था। लेकिन इस पर भी द्रविड़ ने कहा कि “श्रेयस अय्यर को लेकर मुझे नहीं लगता कि कोई अनुशासनात्मक कारण है।यह दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि वह एक उत्कृष्ट बल्लेबाज हैं, लेकिन उनके जैसे काफी सारे हैं।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story