×

IND vs SA: हिटमैन रोहित शर्मा के पास कगिसो रबाडा का नहीं है कोई जवाब, यकीन ना हो तो देख लें ये आंकड़ें

IND vs SA: वर्ल्ड क्रिकेट के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ानें वाले कगिसो रबाडा ने सेंचुरियन टेस्ट की दोनों ही पारी में रोहित शर्मा को चलता किया।

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Dec 2023 1:27 PM GMT
Rohit Sharma
X

Rohit Sharma (Source_Social Media)

IND vs SA: वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े से बड़े दिग्गज गेंदबाजों के छक्के छुड़ानें वाले रोहित शर्मा के सामने किसी भी गेंदबाज के द्वारा दबदबा बनाना आसान नहीं रहा है। हिटमैन ने पिछले कुछ सालों में अपनी बल्लेबाजी से वर्ल्ड क्रिकेट के कईं बड़े स्टार गेंदबाजों की खूब क्लास ली है। लेकिन रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के सामने हमेशा ही संघर्ष करते हुए देखे गए हैं। रोहित शर्मा बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं, लेकिन साउथ अफ्रीकी पेस बैटरी के सामने तो उनकी एक भी नहीं चलती है।

कगिसो रबाडा का रोहित शर्मा के सामने दबदबा कायम

जिसका एक और नजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान देखने को मिला। 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमें जबरदस्त रोमांच के साथ उतरी थी, जहां रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें थी, लेकिन उनकी ये उम्मीदें स्पीड स्टार कगिसो रबाडा ने फुस्स कर दी। रबाडा ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए इस टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में रोहित शर्मा को बहुत ही जल्दी निपटा दिया और हिटमैन के खिलाफ अपना दबदबा बनाए रखा।

सेंचुरियन टेस्ट की दोनों ही पारियों में रोहित को रबाडा ने किया आउट

कगिसो रबाडा के सामने रोहित शर्मा का संघर्ष ये पहली बार नहीं देखा गया है, बल्कि उनके अब तक के करियर में यही हाल रहा है। वर्ल्ड क्रिकेट में मौजूदा दौर में सबसे अच्छे और सबसे खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा के सामने बाकी के गेंदबाज खौफ खाते हैं, लेकिन रबाडा का अलग ही रूप देखा गया है। इस खूंखार गेंदबाज ने भारत के कप्तान का हाल बेहाल किया हुआ है। जिन्होंने रोहित शर्मा को तीनों ही फॉर्मेट में काफी तंग किया है।

कगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा को किया है कुल 14 बार आउट

कगिसो रबाडा की बात करें तो उन्होंने रोहित शर्मा को अपने करियर की शुरुआत से ही अपना शिकार बनाया है। जिन्होंने इस टेस्ट मैच में मिलाकर कुल 8 बार रोहित शर्मा को टेस्ट फॉर्मेट में चलता किया है, तो वहीं 6 बार लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में रबाडा ने रोहित को आउट किया है। दोनों के बीच जंग काफी मजेदार रहती है। लेकिन जिस तरह से कगिसो रबाडा अपने चंगुल में रोहित शर्मा को फंसा लेते हैं, वो देखते ही बनता है। रोहित शर्मा करियर में सबस ज्यादा बार इस प्रोटियाज गेंदबाज का ही शिकार बने हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story