हॉकी विश्वकप में टीम इंडिया को बड़ा झटका! निर्णायक मुकाबले से बाहर हुआ ये अटैकिंग खिलाड़ी

Hockey World Cup 2023: भारतीय हॉकी टीम ने विश्वकप के शुरूआती मैच में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। टीम इंडिया ने पहले मैच में स्पेन को 2-0 से हराकर वर्ल्ड कप में जीत के साथ आगाज किया था। हालांकि दूसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारत को जीत नसीब नहीं हुई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Jan 2023 4:33 AM GMT
Hockey World Cup 2023
X

Hockey World Cup 2023

Hockey World Cup 2023: भारतीय हॉकी टीम ने विश्वकप के शुरूआती मैच में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। टीम इंडिया ने पहले मैच में स्पेन को 2-0 से हराकर वर्ल्ड कप में जीत के साथ आगाज किया था। हालांकि दूसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारत को जीत नसीब नहीं हुई, लेकिन इसके बावजूद यह मुकाबला ड्रा रहा। अब अगले दौर में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को एक मैच और हर हाल में जितना होगा। लेकिन टीम इंडिया की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। भारत के अटैकिंग मिडफील्डर हार्दिक सिंह चोट के कारण वेल्स के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच से बाहर हो गए हैं।

पैर की मांसपेशियों में खिंचाव:

बता दें टीम इंडिया के लिए पहले मैच में जीत के सूत्रधार बने हार्दिक सिंह अटैकिंग मिडफील्डर के रूप में अपनी एक ख़ास पहचान बना चुके हैं। पहले मैच में उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक गोल करके टीम की जीत सुनिश्चित की थी। लेकिन अब इस निर्णायक मैच से पहले उनकी चोट ने टीम इंडिया मुश्किलें बढ़ा दी हैं। हार्दिक सिंह पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण वेल्स के खिलाफ एफआईएच हॉकी विश्व कप के टीम के आखिरी ग्रुप मैच से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में उन्हें चोट लगी थी, जिसके बाद अब वो गुरूवार को होने वाले निर्णायक मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

हार्दिक को लेकर अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं:

बता दें हार्दिक सिंह की चोट को लेकर और अगले मुकाबले में खेलने को लेकर अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम मैनेजमेंट और मुख्य कोच हार्दिक सिंह की चोट को लेकर कोई खतरा नहीं उठाना चाहते हैं। क्योंकि अभी टीम इंडिया के महत्वपूर्ण मुकाबले बाकी बचे हैं, ऐसे में टीम प्रबंधन उन्हें वेल्स के खिलाफ नहीं खिलाना चाहता है क्योंकि ऐसी स्थिति में चोट बढ़ने की आशंका है। अगर हार्दिक नहीं खेले तो उनकी जगह वैकल्पिक खिलाड़ी कौन होगा इसको लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

इस बार भारत जीत पाएगा खिताब..?

हॉकी विश्वकप में खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में इस बार अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, जर्मनी, नीदरलैंड के साथ मेजबान भारतीय टीम को भी माना जा रहा है। बता दें इससे पहले भारत ने 1975 में वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इस बार टीम इंडिया के पास घरेलू मैदान पर इस लंबे इंतज़ार को खत्म करने का बड़ा अवसर है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story