×

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत को हराना नामुमकिन!, इस मैदान पर एक भी मैच नहीं हारी टीम इंडिया

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। इससे पहले इस सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने शानदार आठ विकेटों से जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Jan 2023 6:48 AM GMT
IND vs NZ 3rd ODI
X

IND vs NZ 3rd ODI

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। इससे पहले इस सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने शानदार आठ विकेटों से जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। अब सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर टीम इंडिया को हराना किसी भी टीम के लिए नामुमकिन सा लगता है। चलिए जानते हैं इस मैदान से जुडी ख़ास बातों के बारे में...

इस मैदान पर एक भी मैच नहीं हारी टीम इंडिया:

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है। टीम ने अब तक इस मैदान पर पांच वनडे मुकाबले खेले है। जिसमें से टीम ने पांचों मैचों में जीत हासिल की है। इसलिए आज के मैच में न्यूज़ीलैंड के लिए चुनौती बड़ी रहने वाली है। अब भारत के खिलाफ मेहमान कीवी टीम पर क्लीन स्वीप का खतरा बन गया है।

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड जैसी दिग्गज टीमों को चटाई धूल:

बता दें इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड अद्भुत रहा है। भारत ने यहां क्रिकेट की बड़ी टीमों को धूल चटाई है। पहली बार इस मैदान पर टीम इंडिया ने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबला खेला था। जिसमें टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। उसके बाद एक बार फिर इंग्लैंड को यहां मात दी। वहीं भारत ने इंग्लैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी दिग्गज टीमों को इस मैदान पर मात दी है। इन आकड़ों को देखते हुए न्यूज़ीलैंड की टीम के लिए आखिरी मैच में जीत बहुत मुश्किल नज़र आ रही है।

होल्कर स्टेडियम इंदौर की पिच रिपोर्ट:

इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच तेज और उछाल वाली है। इस पिच पर पिच पर तेज़ उछाल और बल्लेबाज़ों को बहुत मदद मिलने वाली है। इस मैदान पर ज्यादातर हाईस्कोरिंग मुकाबले खेले गए हैं। टीम इंडिया ने इस पिच पर 418 रनों का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में टीम इंडिया से फैंस को बड़े स्कोर की उम्मीद रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story