×

IND vs ENG: कैसे रोहित शर्मा से सीखकर बेन स्टोक्स ने अपनी टीम को दिला दी हैदराबाद टेस्ट में जीत? खुद किया रोहित से मिली सीख पर बड़ा खुलासा

IND vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पहले टेस्ट मैच में जीत के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा से मिली सीख का किया खुलासा

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Jan 2024 5:12 AM GMT (Updated on: 29 Jan 2024 5:22 AM GMT)
England Cricket Team
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: बेन स्टोक्स की कप्तानी में भारत के दौरे पर आयी इंग्लैंड के लिए के लिए ये दौरा काफी मुश्किल माना जा रहा है। इंग्लिश टीम के लिए यहां की टर्निंग विकेट पर राह आसान नहीं है। लेकिन जिस अंदाज में इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया को चारों खाने चित्त किया है, उसके बाद अब इंग्लिश टीम को कम नहीं मान सकते हैं। इंग्लैंड ने हर किसी को गलत साबित करते हुए पहले टेस्ट मैच में 28 रनों की रोमांचक जीत हासिल की।

स्टोक्स ने जीत के बाद बताया, कैसे उन्हें मिली रोहित शर्मा से मदद

भारत पर मिली इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम बहुत ही खुश हैं, खासकर इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स इस जीत के बाद बहुत ही ज्यादा गद-गद लग रहे हैं। स्टोक्स ने अपनी कप्तानी के अब तक के सफर में इस जीत को सबसे खास बताया। उन्होंने साथ ही एक बड़ा खुलासा किया कि वो जब पहली पारी में बैटिंग कर रहे थे, तो उन्होंने भारत के कप्तान रोहित शर्मा की प्लानिंग को देखा कि कैसे उन्होंने अपने स्पिन गेंदबाजों का यूज किया और फील्ड सेट की।

स्टोक्स ने हैदराबाद की जीत को अपनी कप्तानी में बताया सबसे खास पल

भारत पर मिली इस जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स बहुत ही खुश हैं। उन्होंने जीत के बाद कहा कि, "जब से मैंने कप्तानी का पद संभाला है, हमारे पास टीम के रूप में कई शानदार पल हैं। हमें कई जीत मिली हैं, हम कई शानदार मैचों का हिस्सा रहे हैं। हम जहां हैं और जिनके खिलाफ खेल रहे हैं, ये जीत शायद, 100 प्रतिशत निश्चित रूप से हमारी सबसे बड़ी जीत है। बतौर कप्तान यहां आना मेरा पहली बार है।"

रोहित के स्पिन बॉलिंग का यूज और फील्ड सेटलमेंट से ली बड़ी सीख- बेन स्टोक्स

इसके बाद आगे बेन स्टोक्स बहुत ही बड़ा खुलासा किया जिसमें उन्होंने बताया कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा से सीख लेकर उन्होंने अपने स्पिन गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। स्टोक्स ने कहा कि, "मैं अच्छा ऑब्जर्वर हूं। मैंने फील्ड पर अपनी पहली पारी से सीखा। मैंने देखा भारतीय स्पिनर्स को कैसे चलाया जा रहा है, कैसे रोहित शर्मा ने फील्ड सेट की और बहुत कुछ अपनी पारी में लाने की कोशिश की। ज़ाहिर है सबके लिए रोमांचक था। टॉम हार्टले डेब्यू पर 9 विकेट ले रहा है, ओली पोप अपनी कंघे की सर्जरी के बाद आ रहे हैं, सभी की ओर से शानदार प्रयास रहा।“

कप्तान स्टोक्स ने अपनी टीम की जमकर की तारीफ

इंग्लिश कप्तान ने टॉम हार्टले की भी जमकर तारीफ की और कहा कि, "टॉम पहली बार स्क्वॉड में आया है। उसे बहुत आत्मविश्वास दिया। मैं उसे लंबे स्पेल देने के लिए तैयार था, भले जो भी हुआ क्योंकि मुझे पता कि एक प्वाइंट पर मुझे उसके पास वापस जाना पड़ेगा। हम उन लोगों को पूरी तरह बैक करते हैं जिन्हें चुना गया है। मैं भाग्यशाली हूं कि उपमहाद्वीप में मैंने कई टेस्ट मैच खेले। वही जो रूट और मुझसे कुछ खास पारियां देखी हैं।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story