×

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स में जाते ही कैसे बदल जाती है बैट्समैन की बल्लेबाजी? महेन्द्र सिंह धोनी से पूछा सवाल तो मिला मजेदार जवाब

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में जाते ही ऐसे कईं खिलाड़ी हैं, जिनके प्रदर्शन में अलग ही सुधार देखने को मिलता है। धोनी से इसकी वजह पूछी तो दिया जोरदार जवाब

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Feb 2024 6:40 AM GMT
MS Dhoni
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के मंच पर चेन्नई सुपर किंग्स की वो टीम है, जो बहुत ही अलग और प्रभावशाली नजर आती है। इस पीले लिबास वाली टीम में कुछ खास है, जहां उनके पाले में खिलाड़ी इतने नामी नहीं रहते हैं, लेकिन प्रदर्शन में चार चांद लग जाते हैं, तभी तो ये टीम अब तक की सबसे सफलतम टीमों में शुमार हैं, जिनके केबिनेट में 5 खिताब सजे हुए हैं। महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली इस टीम में खिलाड़ी या तो नए सितारें होते हैं, या फिर बूढ़े शेर या फिर फ्लॉप खिलाड़ी लेकिन यहां जाते ही इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन में अलग ही निखार देखने को मिलता है।

चेन्नई सुपर किंग्स में जाते ही क्यों बदल जाती है बैट्समैन की किस्मत

आईपीएल में अब तक हमने ऐसे कईं उदाहरण देखे हैं, जो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में जाने से पहले सुपर फ्लॉप साबित होते हैं, लेकिन सुपर किंग्स में जाते ही सुपर हिट हो जाते हैं। जिसमें हमारे सामने कईं नाम हैं, शेन वॉटसन को लें या फिर अजिंक्य रहाणे को लें, या फिर टीम इंडिया के उभरते ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को देख लें, ये वो खिलाड़ी हैं, जो दूसरी टीम से लगातार फ्लॉप हो रहे थे, लेकिन सीएसके की जर्सी पहनते ही इनमें एक नई ऊर्जा देखने को मिली।

धोनी ने कईं खिलाड़ियों के खराब होते करियर को संवारा

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में इन खिलाड़ियों ने जब अपना सबसे बुरा दौर रहा, जब उनकी पुरानी टीम ने साथ छोड़ा, तो सीएसके ने अपनाया और यहां पर वो छा गए। शेन वॉटसन, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे इसके सबसे बड़े उदाहरण है। तभी तो महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में एक जादू कहा जाता है, जो किसी पत्थर को छूते ही उसे सोना बना देते हैं। इनकी कप्तानी में कईं खिलाड़ियों का करियर संवरा है, और बना है।

एमएस धोनी से पूछा सवाल, कैसे रहाणे-वॉटसन जैसे खिलाड़ियों की पलट जाती है किस्मत

भारतीय क्रिकेट टीम को सफलता के नए मुकाम पर ले जाने वाले एमएस धोनी इन दिनों आईपीएल की तैयारी में जुटने जा रहे हैं। इसी बीच उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निखार से जुड़ा सवाल किया गया। एक पत्रकार ने महेन्द्र सिंह धोनी से पूछा- “शेन वॉटसन से लेकर अंजिक्य रहाणे तक कैसे आपकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स में आते ही बल्लेबाजों की किस्मत बदल जाती है? “

धोनी ने दिया मजेदार जवाब

इस सवाल पर धोनी ने बड़े है चतुराई और मजेदार अंदाज में जवाब दिया और कहा कि, “अगर मैं इसे सबके सामने ऐसे ही बता दूंगा तो कोई मुझे नहीं रखेगा। इसलिए मुझे इसे बड़ी कोला कंपनी की तरह सीक्रेट रखना होगा। वह भी अपनी सीक्रेट रेसिपी पब्लिक को नहीं बताते हैं।“ धोनी का ये जवाब अब सोशल मीडिया पर जोरदार वायरल हो रहा है, जहां उनके फनी जवाब की तारीफ हो रही है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story