×

Gambhir-Shahrukh: गौतम गंभीर ने शाहरूख खान के साथ कैसा रहा है रिश्ता, किया चौंकानें वाला खुलासा, कुछ बातें जो छू लेगी आपका दिल

Gambhir-Shahrukh: गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में 2011 से 2017 तक लगातार 7 साल कप्तान की रूप में खेले और 2 खिताब जीतें।

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Dec 2023 5:57 AM GMT (Updated on: 14 Dec 2023 6:00 AM GMT)
Gambhir-Shahrukh
X

Gambhir-Shahrukh (Source_Social Media)

Gambhir-Shahrukh: इंडियन प्रीमियर लीग के मंच पर 2 बार खिताब जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स को 2014 के बाद से ही तीसरे खिताब का इंतजार है। कोलकाता नाइट राइडर्स को इसके बाद से सफलता नहीं मिली है। जिसके बाद आखिरकार उन्होंने कामयाबी हासिल करने के लिए अपनी टीम को 2 बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर को बतौर मेंटॉर टीम के साथ जोड़ दिया है। किंग खान की टीम के लिए एक बार फिर से गौतम अपनी रणनीति तैयार करते नजर आएंगे।

गौतम गंभीर फिर से केकेआर में काम करने को उत्सुक, शाहरूख के साथ रिश्तों को लेकर खुलासा

गौतम गंभीर के एक बार फिर से कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी करना काफी बड़ा पल है और वो इसे इमोशनल बता रहे हैं। गंभीर केकेआर की टीम के साथ काम करने को उत्सुक हैं, और इसी उत्सुकता के बीच उन्होंने टीम के ऑनर शाहरूख खान के साथ उनके रिश्तों को लेकर खुलकर बात की और उन्होंने बताया कि कैसे वो केकेआर में वापस आने की शाहरूख खान की बात को टाल नहीं सके।



लखनऊ को छोड़ना नहीं था आसान, केकेआर से जुड़ना इमोशनल पल

गौतम गंभीर ने एएनआई पॉडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि, "मैंने जो यह फैसला लिया यह काफी इमोशनल भरा था। लखनऊ के साथ मैंने दो सीजन बिताए थे और वहां मेरा काफी अच्छा समय बीता था। ऐसे में लखनऊ को छोड़ना मेरे लिए काफी मुश्किल भरा फैसला था। लेकिन एक बार फिर केकेआर के साथ जुड़ना मेरे लिए काफी इमोशनल है।"

शाहरुख ने केकेआर में वापसी की कही बात, नहीं नकार सके गंभीर

गंभीर ने इसके बाद शाहरूख खान को लेकर कहा कि, "शाहरुख और मेरे बीच अच्छी बातचीत होते रहती है। हम दोनों दिल्ली के हैं तो वो मुझसे दिल्ली के लोग जिस तरह से बात करते हैं वैसे ही वो मुझसे उसी भाषा में बात करते हैं। शाहरुख ने ही मुझसे केकेआ में वापसी की बात की थी जिसे मैं नकार नहीं पाया।"

2014 में खराब फॉर्म के बाद प्लेइंग-11 से हटने का बनाया था मन

शाहरुख खान के साथ बातचीत को लेकर गंभीर ने बताया कि 7 साल केकेआर में रहने के दौरान उनकी शाहरूख से बहुत ही कम क्रिकेट को लेकर बात होती थी। गंभीर ने कहा कि, " शाहरुख कभी भी क्रिकेट की बात नहीं करते थे। मै सात साल तक केकेआ से जुड़ा रहा था और हमारी क्रिकेट पर 7 मिनट से भी कम बात हुई होगी। 2014 अबू धाबी में मेरा फॉर्म अच्छा नहीं रहा था। मैं लगातार 3 मैच में डक पर आउट हुआ और एक मैच में केवल एक रन ही बना पाया था। अगले मैच से खुद को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के बारे में सोच रहा था। हम पहले 5 मैच में 4 मैच में हार गए थे।"

शाहरुख खान ने मेरे पास आकर कहा, जब तक केकेआर में रहोगे, तब तक प्लेइंग-11 के होंगे हिस्सा

"तब शाहरुख ने मेरे से बात की और उन्होंने मुझसे कहा कि, "कैसे हो, क्या हो रहा है। उस समय भी शाहरुख ने क्रिकेट के बारे में बात नहीं की। तब मैंने उन्हें बताया कि मुझे लगता है कि अगले मैच से मुझे इलेवन से बाहर होना चाहिए, क्योंकि मैं परफॉर्म नहीं कर पा रहा हूं और मुझे लगता है कि मैं अभी प्लेइंग इलेवन में खेलने के लायक नहीं हूं।"

केकेआर के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि, "उसके बाद शाहरुख ने इसको लेकर मेरे से बात की और कहा ऐसा सोचना भी नहीं है, जब तक आप इस टीम में हैं आप हर मैच में खेलेंगे। ऐसा नहीं सोचना है यह आपकी टीम है, आप खेल रहे हो। आप इलेवन से बाहर नहीं होंगे। आप हर मैच में खेलना है यह वादा करो।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story