×

समय का फेर... आज पूरा पाकिस्तान करेगा भारत की जीत की दुआ!, जानिए सेमीफाइनल का समीकरण...

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और ज़िम्बाव्बे से मिली हार के बाद इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान का सफर लगभग समाप्त हो चुका है। पाकिस्तानी टीम अब भारत के भरोसे ही सेमीफ़ाइनल की आस कर सकती है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Oct 2022 3:10 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और ज़िम्बाव्बे से मिली हार के बाद इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान का सफर लगभग समाप्त हो चुका है। पाकिस्तानी टीम अब भारत के भरोसे ही सेमीफ़ाइनल की आस कर सकती है। पाकिस्तान की टीम के लिए आज का दिन बड़ा अहम है। पहले तो खुद पाक टीम को नीदरलैंड के सामने महत्वपूर्ण मुकाबला खेलना है। वहीं पाकिस्तान को दूसरी टीमों के परिणाम पर भी नज़र रखनी होगी। जहां पाकिस्तानी फैंस आज के मैच में अफ्रीका के खिलाफ भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं। वहीं ज़िम्बाव्बे के खिलाफ बांग्लादेश से भी जीत की आस लगाए बैठे हैं। भारत और बांग्लादेश की जीत से ही पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में बनी रह सकती है।

पाकिस्तान को अपने तीनों मैच जीतने होंगे:

बता दें सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान की टीम अभी पूरी तरह पिछड़ी हुई नज़र आ रही है। पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उन्हें अपने बचे तीन मुकाबले जीतने के साथ-साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश की जीत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की जीत की दुआ करनी होगी। साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे की टीम अपने बचे हुए तीन मैचों में से दो-दो मैच जीतने होंगे। तब जाकर पाकिस्तान इस रेस पूरी तरह बाहर हो जाएगी। पाकिस्तान अगर तीनों मैच जीतता है तो वह अधिकतर 6 अंक तक पहुंच पाएगा। साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे की टीम के अभी तीन-तीन अंक है, अगर वो दो मैच जीतने में कामयाब हुई तो सात अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी।

भारत की हर मैच में जीत की दुआ करेंगे पाकिस्तानी:

टीम इंडिया अपनी शानदार फॉर्म से ग्रुप-2 में टॉप पर बरक़रार है। अब पाकिस्तानी फैंस टीम इंडिया के लिए बाकि बचे सभी मैचों में जीत की दुआ करेंगे। अगर टीम इंडिया एक भी मैच में हार गई तो पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। अगर आज भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका को हार मिलती है तो पाकिस्तान और अफ्रीका के बीच होने वाला मुकाबला ग्रुप-2 का महत्वपूर्ण मुकाबला होगा। उस मैच में जिस टीम को जीत मिलेगी फिर वहीं टीम इंडिया के साथ ग्रुप-2 से सेमीफाइनल का सफर तय करेगी।

पर्थ में होगा महत्वपूर्ण मुकाबला:

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार यानी आज (30 अक्टूबर) को भारत का दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला होगा। टीम इंडिया ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों मुकाबलों में ही जीत दर्ज की है। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच ऑस्ट्रेलिया के पर्थ क्रिकेट ग्राउंड पर होगा जहां पर तेज़ गेंदबाजों को फायदा रहता है। मैच भारतीय समयानुसार 4:30 बजे शुरू होगा। पाकिस्तानी फैंस की इस मैच में पूरी निगाहें होंगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story