×

IND vs AUS 3rd T-20: गुवाहाटी में होने वाले तीसरे टी-20 मैच में कैसा होगा पिच और मौसम का हाल?

IND vs AUS 3rd T-20: 5 मैचों की इस सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है और उन्होंने अब तक पहले दोनों ही मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे चल रहे हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Nov 2023 3:36 AM GMT
IND vs AUS 3rd T20 Pitch & Weather
X

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS 3rd T-20: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में मिली निराशा को टीम इंडिया ने कुछ हद तक पीछे कर दिया है। जहां ऑस्ट्रेलिया से खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए पहले दोनों ही मैचों को जीतकर सीरीज जीतने की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं। दोनों ही टीमों के बीच पहले दो मैच होने के बाद मंगलवार को सीरीज का तीसरा मैच होने जा रहा है, जहां भारत जीत के साथ सीरीज में अजेय बढ़त लेना चाहेगी, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की नजरें सीरीज में वापसी पर होंगी।

IND vs AUS 3rd T-20: गुवाहाटी में होने वाले तीसरे मैच की पिच और मौसम का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इस टी-20 सीरीज में एक जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद थी, लेकिन अब तक खेले गए पहले दोनों ही मैचों में टीम इंडिया का दबदबा रहा है। जहां भारत ने पहले मैच में 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की थी, तो वहीं दूसरे मैच को 44 रनों से आसानी से जीत लिया। अब दोनों ही टीमें तीसरे मैच में आमने-सामने होंगी। यहां पर भारत का पलड़ा भारी माना जा सकता है, लेकिन कंगारू खेमा पलटवार कर सकता है। ऐसे में मैच में रोमांच देखने को मिल सकता है। इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भी हो सकती है रनों का बारिश

असम की राजधानी गुवाहाटी में स्थित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच एक बहुत ही अच्छी क्रिकेटिंग पिच मानी जाती है, जहां पर बैटिंग के साथ ही बॉलिंग को भी मदद मिलती है। इस पिच पर अब तक खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैचों में औसतन स्कोर 118 रन का रहा है। यहां पर अब तक 3 टी20 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 1 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, तो 1 बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम जीती है। वहीं 1 मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हुआ है। ऐसे में यहां बराबरी का मुकाबला है। लेकिन फिर भी टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करने का फैसला कर सकती है।

गुवाहाटी में हल्की बारिश की संभावना, मैच हो सकता है पूरा

भारत में पिछले कुछ दिनों में कईं जगह पर मौसम ने पलटी मारी है, जहां बारिश देखने को मिली है। सर्दी के साथ ही बारिश ने बहुत ही मुश्किलें पैदा की हैं। इसी तरह से पूर्वी भारत के असम की बात करें तो वहां भी बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है, जहां मंगलवार को हल्की बारिश होने का अनुमान है। इस दिन वैसे तो धूप भी खिली रह सकती है, तो साथ ही बारिश भी हो सकती है। लेकिन मैच में इसका खास खलल नहीं होने की उम्मीद जतायी जा रही है। मंगलवार को यहां के तापमान की बात करें तो यहां पर अधिकतम 29 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 17 डिग्री सेल्शियस होगा। शाम के वक्त ओस का फैक्टर भी नजर आ सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story