×

IND vs AFG 3rd T20 : भारत-अफगानिस्तान के बीच बैंगलुरू में होगा तीसरा और अंतिम टी20 मैच, जानें वहां की पिच और मौसम का कैसा होगा हाल

IND vs AFG 3rd T20 : भारत ने इस 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले दोनों ही मैच अपने नाम कर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। जिसके बाद अब वो क्लीन स्वीप करना चाहेंगे।

Kalpesh Kalal
Published on: 16 Jan 2024 11:42 AM GMT
IND vs AFG
X

IND vs AFG (Photo_News Track)

IND vs AFG 3rd T20: भारत और अफगानिस्तान की टीमें इन दिनों टी20 चैलेंज में एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। जहां अब दोनों ही टीमें सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच को खेलने के लिए तैयार हैं। बैंगलुरू के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच में रोमांचक जंग की उम्मीद है। मेजबान टीम इंडिया सीरीज के पहले दोनों ही मैचों में शानदार प्रदर्शन के बूते सीरीज को अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में अब तीसरे मैच में जहां टीम इंडिया सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेगी तो वहीं अफगानिस्तान की चाहेगी कि वो यहां पहली जीत दर्ज करें।

IND vs AFG 3rd T20: बैंगलुरू मे कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज

भारत और अफगानिस्तान के बीच सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में एक रोमांचक टक्कर की उम्मीद रहेगी। मोहाली और इंदौर में खेले गए पहले दोनों ही टीमों के टीम इंडिया ने अपने नाम कर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। अब अफगान टीम यहां पर अपने लिए किसी तरह से सीरीज में पहली जीत हासिल कर सम्मान की लड़ाई लड़ने उतरेगी। इस मैच में मौसम और पिच के बारे में भी फैंस जानना जरूर चाहेंगे। तो चलिए इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग जैसी है बैंगलुरू के चिन्नास्वामी की पिच

भारत की पिचें बल्लेबाजों को बहुत ज्यादा मदद करती है। यहां पर कुछ तो ऐसी पिच हैं, जो रनों से भरपूर हैं, जिसमें से बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। चिन्नास्वामी का ट्रेक रनों से भरा पड़ा है, जहां पर खूब रन बनते हैं। इस सतह पर गेंद बहुत ही आसानी के साथ बल्ले पर आती है। ऐसे में बाउन्ड्रीज खूब लगती है। इस पिच पर इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट की बात करें तो यहां पर अब तक कुल 17 टी20 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें कुल 7 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, तो वहीं टारगेट का पीछा करने वाली टीम ज्यादा फायदें में रही है, जहां कुल 9 मैच बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं। ऐसे में यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना पसंद करेगी।

बैंगलुरू में मैच के लिए मौसम रहेगा साफ, नहीं होगी बारिश

कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू में भारत और अफगानिस्तान के बीच सीरीज के तीसरे टी20 मैच के दिन मौसम पर खास नजरें होंगी। बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को होने वाले इस मैच की बात करें तो यहां पर मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। यहां बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि बुधवार को कुछ हद तक आसमान में बादल नजर आ सकते हैं। लेकिन मैच बिना किसी खलल के अच्छे से पूरा हो जाएगा। यहां पर बुधवार को मैच के दिन तापमान की बात करें तो 28 डिग्री सेल्शियस अधिकमतम तापमान होगा, तो वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्शियस तक हो सकता है। साथ ही शाम के वक्त मैच के दौरान ओस भी अपना प्रभाव छोड़ेगी। जिससे टॉस जीतने वाली टीम का पहले गेंदबाजी करना भी तय नजर आ रहा है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story