×

England tour of India: भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह ना मिलने पर वोक्स ने कही ऐसी बात, जो जीत लेगी आपका दिल

England tour of India: भारत के दौरे पर आने वाली इंग्लैंड की टीम में स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस वोक्स को शामिल नहीं किया गया। जिसे लेकर वोक्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Dec 2023 11:51 AM GMT
Chris Woakes
X

England tour of India

England tour of India: इंग्लैंड क्रिकेट टीम अगले महीनें या यूं कहें कि अगले साल की शुरुआत में भारत के दौरे पर आ रही है। भारत की सरजमीं पर मेजबान टीम के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का चयन कर लिया गया है। 25 जनवरी 2024 से शुरू हो रही इस टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स की कप्तानी में 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। जिसमें कुछ नए चेहरों को भी मौका दिया गया है।

भारत दौरे के लिए क्रिस वोक्स को नहीं मिली इंग्लिश टीम में जगह

इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप की टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी और पिछले कुछ सालों से टीम के सबसे अहम खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे स्टार ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को नहीं चुना गया। इंग्लैंड के स्ट्राइक गेंदबाज के रूप में खेलने वाले क्रिस वोक्स को जगह ना मिलने पर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं, जहां कईं लोग ऐसे हैं, जो वोक्स को जगह ना देने का फैसला हैरानी भरा मान रहे हैं।

टीम में ना चुने जाने पर क्रिस वोक्स ने दिया दिल छू लेने वाला रिएक्शन

जब किसी भी देश की किसी भी टीम में किसी खिलाड़ी को ना चुना जाए, तो अक्सर ही ये देखने को मिलता है कि जो खिलाड़ी टीम में ना चुना जाए वो काफी मायूस हो जाता है। और अपने चयन ना होने को लेकर रिएक्शन निराशाभरा देते हैं, लेकिन क्रिस वोक्स ने भारत के दौरे पर इंग्लैंड की टीम में ना चुने जाने पर जो रिएक्शन दिया, वो सुनकर आप भी उनके कायल हो जाएंगे। ऐसी प्रतिक्रिया जो बहुत ही कम या ना के बराबर देखने को मिलती है।

यहां क्रिस वोक्स ने दिल छू लेने वाली प्रतिक्रिया दी। जिसमें उन्होंने अपने आप को ना चुने जाने के फैसले को सही ठहराया है। वोक्स का मानना है कि भारत की पिच पर उन्हें इतनी ज्यादा सफलता नहीं मिली है, ऐसे में उनका ना चुना जाना सही निर्णय है।

क्रिस वोक्स ने अपना चयन ना होने पर कहा, ‘ये एक सही निर्णय’

क्रिस वोक्स ने स्काई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि, “यह मिश्रित भावनाएं हैं। आप हमेशा इसमें शामिल होने के लिए बेताब रहते हैं, लेकिन साथ ही मेरी उम्र, मेरे विदेशी रिकॉर्ड के साथ खास तौर से उप महाद्वीप में, मुझे लगता है कि यह एक सही निर्णय है। हमने इस बारे में बातचीत की, कि आगे चलकर मेरा सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट कहां खेला जाएगा और स्वभाविक रूप से टेस्ट क्रिकेट में ऐसा लगता है कि यह घर पर ही खेला जाएगा।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story