×

दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड बल्लेबाज़ को किया ऐसे आउट, क्रिकेट में एक बार फिर मचा बवाल, देखें वीडियो

INDW vs ENGW 3rd ODI: भारत महिला टीम ने तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने क्लीन स्वीप किया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 169 रन ही बना पाई। टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करते हुए मेजबान टीम ने भारत की पूरी टीम को 45.4 ओवर में ढेर कर दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 25 Sep 2022 4:02 AM GMT (Updated on: 25 Sep 2022 4:10 AM GMT)
INDW vs ENGW 3rd ODI
X

INDW vs ENGW 3rd ODI (Photo: Twitter) 

INDW vs ENGW 3rd ODI: भारत महिला टीम ने तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने क्लीन स्वीप किया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 169 रन ही बना पाई। टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करते हुए मेजबान टीम ने भारत की पूरी टीम को 45.4 ओवर में ढेर कर दिया। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने भी करिश्माई गेंदबाज़ी करते हुए इंग्लैंड को 153 रन पर ढेर कर श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की। लेकिन इस मैच में एक बार फिर एक नई बहस छिड़ गई। दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड के अंतिम बल्लेबाज़ को समझदारी दिखाते हुए मांकडिंग के रूप में आउट किया। जिसके बाद क्रिकेट फैंस को आर. अश्विन की याद आ गई।

चार्ली डीन हुई मांकडिंग आउट:

इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही। पहले ओवर में टीम ने चार विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद दूसरे छोर पर टीम की सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी जारी रखी। लेकिन फिर मंधाना भी 50 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गई। उनके बाद दीप्ती शर्मा ने अपनी जुझारू पारी जारी रखी। दीप्ती ने अपने इस पारी में नाबाद 68 रन बनाकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। लेकिन दूसरी तरफ से लगातार विकेट गिरने से भारतीय टीम 45.4 ओवर में 169 रनों पर ढेर हो गई। नौवें नंबर बल्लेबाज़ी करने उतरी चार्ली डीन ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। वो टीम को जीत की और अग्रसर कर रही थी, लेकिन डिप्टी शर्मा ने उन्हें मांकडिंग आउट कर मैच भारत की झोली में डाला। इस तरह आउट होने के बाद इंग्लिश बल्लेबाज़ मैदान पर रोने लग गई। जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने इस तरह आउट करने को लेकर अपने रिएक्शन दिए। चलिए आप भी देखिए ये वीडियो....

हरमनप्रीत कौर ने किया था दीप्ति को इशारा:

बता दें इस रन आउट से पहले दीप्ति शर्मा को टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इशारा किया था कि इंग्लैंड की बल्लेबाज़ चार्ली डीन बार-बार क्रीज छोड़ रही है। अपने कप्तान का इशारा देखकर दीप्ति ने डीन को मांकडिंग आउट कर दिया। इस रन आउट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। इंग्लिश बल्लेबाज़ डीन ने संघर्ष भरी पारी खेलते हुए 80 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 47 रन बनाए। वह इस तरह आउट होने के बाद रोने लग गई।

इंग्लैंड क्रिकेटर्स को आया गुस्सा:

इस तरह आउट होने के बाद चार्ली डीन ने अपनी आंखे नम कर ली। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मांकडिंग आउट के बाद इंग्लैंड क्रिकेटर्स ने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर निकाला और तरह-तरह के ट्वीट करने लगे। बता दें आईपीएल में जोस बटलर को अश्विन ने इसी तरह आउट किया था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story