×

ICC Awards 2022: आईसीसी अवॉर्ड्स 2022 का आज से एलान शुरू, भारतीय खिलाड़ियों का रहेगा दबदबा

ICC Awards 2022: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने रविवार से कुछ बड़े अवॉर्ड्स विजेताओं के नाम कि घोषणा शुरू कर दी। जिसमें बेस्ट मेंस और विमेंस टीम का एलान के साथ यह सिलसिला शुरू हो गया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Jan 2023 10:42 AM GMT (Updated on: 23 Jan 2023 10:43 AM GMT)
ICC Awards 2022
X

ICC Awards 2022

ICC Awards 2022: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने रविवार से कुछ बड़े अवॉर्ड्स विजेताओं के नाम कि घोषणा शुरू कर दी। जिसमें बेस्ट मेंस और विमेंस टीम का एलान के साथ यह सिलसिला शुरू हो गया है। बता दें बेस्ट मेंस और विमेंस टी-20 टीम के साथ आईसीसी मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए प्रतिष्ठित सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी और आईसीसी महिला क्रिकेटर 'ऑफ द ईयर' के नाम का एलान करेगा। बता दें रविवार को आईसीसी ने सबसे पहले बेस्ट मेंस और विमेंस टीम का एलान किया। साल 2022 में बेहतर प्रदर्शन करने वाली 4 भारतीय महिला खिलाड़ियों को टी-20 विमेंस टीम में चुना है।

24 जनवरी को बेस्ट वनडे और टेस्ट टीम का एलान होगा:

आईसीसी अगले चार दिनों तक पिछले साल यानी 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीमों के साथ खिलाड़ियों और अंपायर्स को सम्मानित करेगा। आईसीसी ने रविवार यानी आज बेस्ट मेंस और वीमेंस टी-20 टीम का एलान किया। इसमें भारतीय खिलाड़ियों का दबादब देखने को मिला है। सोमवार (24 जनवरी) को आईसीसी बेस्ट मेंस और वीमेंस वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा करेगा। इस बार खेल के आधार पर इस लिस्ट में भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों का बोलबाला देखने को मिल सकता है।

25 जनवरी का दिन है बेहद ख़ास:

बता दें आईसीसी अवॉर्ड्स वितरण में 25 जनवरी का दिन बेहद ख़ास रहने वाला है। इस दिन आईसीसी द्वारा व्यक्तिगत पुरस्कार दिए जाएंगे। इसमें अलग-अलग श्रेणियों के 13 व्यक्तिगत पुरस्कार वितरण किए जाएंगे। इसमें टी-20, वनडे और टेस्ट क्रिकेट में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले मेंस और वीमेंस खिलाड़ियों के नाम शामिल होंगे। इसके बाद पुरुष और महिला वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार और पुरुष टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार दिए जाएंगे।

आईसीसी की साल 2022 की बेस्ट टी-20 विमेंस टीम:

बता दें आईसीसी ने रविवार को अपनी बेस्ट टी-20 विमेंस टीम का एलान किया है। इसमें भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला है। आईसीसी ने अपनी बेस्ट टीम की कमान न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन को सौंपी है, जबकि इस टीम में 4 भारतीय महिला खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसमें भारत की तरफ स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष और रेणुका सिंह का नाम शामिल है। वहीं इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, इंग्लैंड और श्रीलंका की एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story