×

चैम्पियंस ट्रॉफी: बारिश की भेंट चढ़ा आस्ट्रेलिया-बांग्लादेश मैच, 1-1 अंक बंटे

Rishi
Published on: 5 Jun 2017 4:22 PM GMT
चैम्पियंस ट्रॉफी: बारिश की भेंट चढ़ा आस्ट्रेलिया-बांग्लादेश मैच, 1-1 अंक बंटे
X

लंदन: बारिश के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ संभावित हार से बचे ऑस्ट्रेलिया को बारिश के कारण एक बार फिर नुकसान उठाना पड़ा, जब मजबूत स्थिति में पहुंचने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी का उसका दूसरा ग्रुप ए मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने सोमवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर चल रहे चैम्पियंस ट्रॉफी मैच में बांग्लादेश की पारी 182 रनों पर समेट दी थी। मिशेल स्टार्क की अगुवाई में सभी कंगारू गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और बांग्लादेश की पूरी टीम 33 गेंद पहले ही ढेर हो गई। टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने वाली बांग्लादेश के लिए सिर्फ सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (95) का बल्ला चला।

ये भी देखें : इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड की धाकड़ चुनौती…… आग का दरिया तैर कर जाना

तमीम के अलावा टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने 29 रनों का उल्लेखनीय योगदान दिया। तमीम और शाकिब के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 69 रनों की साझेदारी बांग्लादेश की सबसे बड़ी साझेदारी रही।

तमीम 43वें ओवर की पहली गेंद पर 181 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। स्टार्क की गेंद पर हाजलेवुड ने उनका कैच लपका। पहले मैच में शतक लगाने वाले तमीम मात्र पांच रन से लगातार दूसरा शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 114 गेंदों की अपनी सूझबूझ भरी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए।

48 गेंदों में दो चौके लगाने वाले शाकिब, हेड की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। बांग्लादेश के सात बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके।

स्टार्क ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए, जबकि एडम जाम्पा को दो विकेट मिला। जोश हाजलेवुड, पैट कमिंस, ट्रेविस हेड और मोएजिज हेनरिक्स को एक-एक सफलता मिली।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story