×

चैम्पियंस ट्रॉफी : प्रबल हकदार बन सामने आया इंग्लैंड, बल्लेबाजों ने उड़ा दिए होश

Rishi
Published on: 7 Jun 2017 9:33 AM GMT
चैम्पियंस ट्रॉफी : प्रबल हकदार बन सामने आया इंग्लैंड, बल्लेबाजों ने उड़ा दिए होश
X

लंदन : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि चैम्पियंस ट्रॉफी के मैच में इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी की और यही कारण है कि वह सेमीफाइनल में पहुंची। उल्लेखनीय है कि कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स मैदान पर मंगलवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 87 रनों से मात दी और चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बनी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 310 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया, हालांकि पूरी टीम तीन गेंद पहले ही ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड से मिले कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 44.3 ओवरों में 223 रन पर ढेर हो गई।

ये भी देखें :चैम्पियंस ट्रॉफी : दक्षिण अफ्रीका के सामने पाकिस्तान की चुनौती….क्या सच में !

विलियमसन ने कहा, "इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी की और इसलिए, उन्हें रोकने का प्रयास बुरा नहीं था। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण की बात की जाए, तो उन्होंने हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया।"

कप्तान ने कहा, "हम लय में आने की कोशिश कर रहे थे और अच्छे रन रेट से लक्ष्य हासिल करने का प्रयास कर रहे थे। यह सबसे मुश्किल काम था। सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि इंग्लैंड इस मैदान की परिस्थितियों से भलि-भांति परिचित था। हवा भी चल रही थी और पिच दोहरा बर्ताव कर रही थी।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story