×

चैम्पियंस ट्रॉफी : पाकिस्तान ने की पहली बाधा पार, अफ्रीका को 219 रनों पर रोका

Rishi
Published on: 7 Jun 2017 4:37 PM GMT
चैम्पियंस ट्रॉफी : पाकिस्तान ने की पहली बाधा पार, अफ्रीका को 219 रनों पर रोका
X

बर्मिंघम : पाकिस्तान ने अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की मदद से आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मुकाबले में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण को 219 रनों पर ही रोक दिया। एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर पाकिस्तान के सामने 220 रनों का ही लक्ष्य रख सकी।

दक्षिण अफ्रीका का इस स्कोर तक भी पहुंचना मुश्किल था लेकिन डेविड मिलर ने 104 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 75 रनों का पारी खेल टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया।

ये भी देखें :चैम्पियंस ट्रॉफी : दक्षिण अफ्रीका के सामने पाकिस्तान की चुनौती….क्या सच में !

पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज हसन अली रहे। उन्होंने अपने आठ ओवरों में एक मेडन डालते हुए 24 रन देकर तीन विकेट लिए। इमाद वसीम ने आठ ओवरों में महज 20 रन दिए और दो विकेट लिए। जुनैद खान को भी दो विकेट मिले। मोहम्मद हफीज को एक सफलता मिली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद धीमी रही। क्विंटन डी कॉक (33) और हाशिम अमला (16) की सलामी जोड़ी पहले विकेट के लिए 8.2 ओवरों में सिर्फ 40 रन ही जोड़ सकी। वसीम ने अमला को पगबाधा आउट कर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई।

यहां से दक्षिण अफ्रीकी टीम लगातार अंतराल पर विकेट खोने लगी। अमला के बाद डी कॉक 60 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज का शिकार बने। टीम के खाते में एक रन ही जुड़ा था कि अब्राहम डिविलियर्स को वसीम ने खाता भी नहीं खोलने दिया और हफीज के हाथों उन्हें कैच करा पाकिस्तान को बड़ी सफलता दिलाई।

दक्षिण अफ्रीका ने 118 के कुल स्कोर तक आते-आते अपने छह विकेट खो दिए थे। फाफ डु प्लेसिस (26), ज्यां पॉल ड्यूमिनी (8), व्यान पार्नेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे।

क्रिस मौरिस (28) और डेविड मिलर ने सातवें विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी कर टीम को बचाने की कोशिश की लेकिन यह जोड़ी टीम को आगे ले जा पाती, इससे पहले जुनैद ने मोरिस की पारी का अंत किया।

मिलर को अंत में कागिसो रबाडा (26) का साथ मिला। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 48 रन जोड़े। रबाडा ने 23 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए। वह 213 के कुल स्कोर पर जुनैद का शिकार बने।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story