×

ICC CT: पाकिस्तान को तो अल्लाह ने चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में इंट्री करा दी

Rishi
Published on: 13 Jun 2017 9:00 AM GMT
ICC CT: पाकिस्तान को तो अल्लाह ने चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में इंट्री करा दी
X

कार्डिफ : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि श्रीलंका के खिलाफ चैम्पियंस ट्रॉफी के अंतिम ग्रुप मैच में मिली जीत अल्लाह की मदद से संभव हो पाई है। इस जीत के दम पर पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में खेले गए अंतिम मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को तीन विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने पाकिस्तान के सामने 237 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान ने 44.5 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

इस मैच में एक समय पर पाकिस्तान की टीम हार की कगार पर थी, जब उसने 162 के कुलयोग पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, इसके बाद कप्तान अहमद और मोहम्मद आमिर की 75 रनों की शानदार साझेदारी ने टीम ने जीत हासिल की।

मैच के बाद अहमद ने कहा, "सबसे पहले हमारे अल्लाह का धन्यवाद। अल्लाह ने हमारी मदद की और इसलिए, हम जीत हासिल कर पाए।"

अहमद ने कहा, "मुझे जीत पर विश्वास नहीं हो रहा है। आमिर का शुक्रिया। उन्होंने अंतिम समय में काफी अच्छा खेल दिखाया। मैंने उन्हें कहा था कि वह स्कोर की चिंता किए बगैर मैदान पर जाकर बस अपना प्रदर्शन करें। मैंने कहा कि अगर हम इस खेल को 40 ओवर तक ले जा सकते हैं, तो हम जीत जाएंगे। श्रीलंका की ओर से छोड़े गए कैच खेल का हिस्सा हैं।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story