×

ICC चैम्पियंस ट्रॉफी : पिद्दी पाकिस्तान के सामने होगा बिग फैट जायंट अफ्रीका

Rishi
Published on: 6 Jun 2017 11:15 AM GMT
ICC चैम्पियंस ट्रॉफी : पिद्दी पाकिस्तान के सामने होगा बिग फैट जायंट अफ्रीका
X

बर्मिघम : चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ पहले मैच में बुरी तरह पिटने के बाद पाकिस्तान को अपने दूसरे मैच में बुधवार को भी एक और मजबूत टीम दक्षिण अफ्रीका का सामना करना है। ग्रुप बी के इस मैच में एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

पाकिस्तान को पहले मैच में भारत ने 124 रनों से मात दी थी। अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो उसे हर हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी।

पाकिस्तानी गेंदबाज भारत के खिलाफ लय में नहीं दिखे थे। बल्लेबाज बड़े लक्ष्य के आगे ढेर हो गए थे। इन दोनों से भी बुरा प्रदर्शन टीम ने फील्डिंग में किया था। अगले मैच में इन तीनों क्षेत्र में पाकिस्तान को बहुत सुधार करना होगा।

ये भी देखें : चैम्पियंस ट्रॉफी : लंदन हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि, आतंक के खिलाफ एकजुटता

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान को तेज गेंदबाज वहाब रियाज की सेवाएं नहीं मिलेंगी। भारत के खिलाफ खेले गए मैच में वह चोटिल हो गए थे और बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे। गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था।

गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इकलौते गेंदबाज मोहम्मद आमिर की फिटनेस टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। भारत के खिलाफ वह भी चोटिल होकर बीच मैच से बाहर चले गए थे।

अगले मैच में पाकिस्तान हरफनमौला खिलाड़ी फहीम अशरफ, बल्लेबाज फखर जमान और तेज गेंदबाज जुनैद खान को मौका दे सकता है।

दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका इस मैच में शानदार फॉर्म के साथ उतर रहा है। उसने अपने पहले मैच में श्रीलंका को मात दी थी। पाकिस्तान के खिलाफ भी वह इस फॉर्म को जारी रखना चाहेगा।

बल्लेबाजी में हाशिम अमला और फाफ डू प्लेसिस ने श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि कप्तान अब्राहम डिविलियर्स विफल रहे थे। इन तीनों पर ही टीम की बल्लेबाजी निर्भर करती है। इनके अलावा डेविड मिलर और ज्यां पॉल ड्यूमिनी पर भी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी।

गेंदबाजी में इमरान ताहिर ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्हें खास भूमिका निभानी होगी। पिछली बार जब यह दोनों टीमें चैम्पियंस ट्रॉफी में भिड़ी थीं तब डकवर्थ लुइस नियम के तहत पाकिस्तान ने 29 रनों से जीत हासिल की थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story