×

Suryakumar Yadav: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी के लिए आईसीसी ने सूर्यकुमार यादव को दिया बड़ा तोहफा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Suryakumar Yadav: कप्तान सूर्यकुमार यादव के 56 रन भी शामिल थे उन्होंने इन 56 रनों के लिए केवल 36 गेंद का प्रयोग किया और 05 चौके और 03 छक्कों के साथ अर्धशतकीय पारी खेली

Sachin Hari Legha
Published on: 13 Dec 2023 2:29 PM GMT
Suryakumar Yadav
X

Suryakumar Yadav (photo. Social Media)

Suryakumar Yadav: भारतीय टीम मौजूदा समय में इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। जहां तीन मैचों की T20 सीरीज के दौरान अब तक 02 मैच समाप्त हो चुके हैं। जिनमें से पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हुआ और दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम को विजय प्राप्त हुई। हालांकि इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को आईसीसी की ओर से एक खास तोहफा भी दिया गया है।

सूर्यकुमार यादव को आईसीसी का तोहफा

आपको बताते चलें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच हुए दूसरे T20 मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाए थे, इसमें कप्तान सूर्यकुमार यादव के 56 रन भी शामिल थे। उन्होंने इन 56 रनों के लिए केवल 36 गेंद का प्रयोग किया और 05 चौके और 03 छक्कों के साथ अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 155.56 का रहा था।

सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ पारी के बाद आईसीसी ने उन्हें T20 रैंकिंग में ओर भी ज्यादा प्रभुता दे दी है। उनके रेटिंग पॉइंट में बढ़ोतरी देखने को मिली है। हाल ही में T20 की रैंकिंग को अपडेट किया गया है। जिसमें सूर्यकुमार यादव के रेटिंग पॉइंट अब 865 हो चुके हैं और वह अभी भी बड़ी मजबूती से नंबर वन बल्लेबाज के तख्त पर मौजूद हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर मोहम्मद रिजवान और तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की T20 टीम के कप्तान एडेन मार्कराम हैं।

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव ने दूसरे T20 मुकाबले में हार के बाद बड़ा बयान देते हुए कहा, “आधे खेल तक, मुझे लगा कि यह बराबरी का स्कोर है, लेकिन उन्होंने पहले 5-6 ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की और खेल हमसे छीन लिया। यह क्रिकेट का वह ब्रांड था। जिसके बारे में हम बात कर रहे थे, बस बाहर जाओ और खुद को अभिव्यक्त करो। गीली गेंद के साथ यह कठिन था, लेकिन हमें भविष्य में इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ेगा और यह हमारे लिए एक अच्छी सीख है। तीसरे टी20 मैच का इंतजार कर रहा हूं।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story