×

ICC Men's T20I Team of the Year: आईसीसी ने चुनी 2023 की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम, भारत के इन 4 खिलाड़ियों ने बनायी जगह

ICC Men's T20I Team of the Year: आईसीसी की 2023 की बेस्ट टी20आई टीम ऑफ द ईयर में भारत के 4 खिलाड़ियों ने बनायी जगह

Kalpesh Kalal
Published on: 23 Jan 2024 7:20 AM GMT
Suryakumar Yadav
X

ICC Men's T20I Team of the Year (Source_Social Media)

ICC Men's T20I Team of the Year: क्रिकेट जगत में पिछले साल यानी साल 2023 में वनडे फॉर्मेट पूरी तरह से छाया रहा। वनडे वर्ल्ड कप ईयर होने के कारण पिछले साल वनडे क्रिकेट की खूब धूम रही, लेकिन इसी बीच काफी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेला गया। उसी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को लेकर आईसीसी ने सोमवार को 2023 के लिए ICC Men's T20I Team of the Year की घोषणा कर दी है। इस टीम में कुछ हैरान करने वाले चेहरों को भी जगह मिली है।

आईसीसी ने किया ICC Men's T20I Team of the Year 2023 का ऐलान

आईसीसी ने ICC Men's T20I Team of the Year का ऐलान किया, जिसमें टीम इंडिया का जलवा देखने को मिला। भारतीय क्रिकेट टीम से इस टीम में 11 में से 4 खिलाड़ियों ने जगह बनायी। भारत के स्टार टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस टीम में ना केवल आसानी से जगह बनाने में कामयाब रहे, बल्कि वो ICC Men's T20I Team of the Year 2023 के कप्तान भी घोषित किए गए हैं।

सूर्यकुमार यादव को मिली कमान, टीम इंडिया के 4 खिलाड़ी शामिल

इस टीम में आईसीसी ने पिछले साल के प्रदर्शन के हिसाब से भारत के कुल 4 खिलाड़ियों को जगह दी जिसमें सूर्यकुमार यादव के साथ ही युवा उभरते सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका मिला है। इनके अलावा टीम में भारत की तरफ से 2 गेंदबाजों को शामिल किया गया, जिसमें स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मौका मिला। भारत के इन 4 खिलाड़ियों के अलावा भी कुछ स्टार खिलाड़ी छाए रहे।

यशस्वी और फिल साल्ट को रखा ओपनर, सिकंदर रजा और मार्क चैपमैन भी टीम में

ICC Men's T20I Team of the Year 2023 के पूरे 11 खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें इंग्लैंड के फिल साल्ट और भारत के यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग के लिए चुना गया है। इसके बाद टीम में वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को नंबर-3 पर रखा गया है, तो वहीं नंबर-4 के लिए भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव हैं, जो इस टीम के कप्तान भी बनाए गए हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन को 5वें नंबर के बल्लेबाज के लिए रखा गया है।

युगांडा के अल्पेश और आयरलैंड के मार्क एडेयर भी टीम में शामिल

टीम में जिम्बाब्वे के लिए पिछले कुछ समय से धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा को छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में चुना है। इसके साथ ही एसोसिएट देश के खिलाड़ी युगांडा के अल्पेश रामजानी को भी जगह मिली है, जिन्होंने पिछले साल बढ़िया प्रदर्शन किया था। आयरलैंड के मार्क एडेयर को भी शामिल किया गया है। तो वहीं रवि बिश्नोई स्पिन गेंदबाज के रूप में रखे गए हैं। तो साथ ही भारत के अर्शदीप सिंह और जिम्बाब्वे के रिचर्ड एनगारवा को तेज गेंदबाज के तौर पर चुना गया है।



ICC Men's T20I Team of the Year 2023 पर डाले एक नजर

यशस्वी जायसवाल(भारत), फिल साल्ट(इंग्लैंड), निकोलस पूरन(वेस्टइंडीज, विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव(भारत, कप्तान), मार्क चैपमैन (न्यूजीलैंड), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), अल्पेश राजमानी(युगांडा), मार्कए एडेयर(आयरलैंड), रवि बिश्नोई(भारत), रिजर्ड एनगारवा(जिम्बाब्वे), अर्शदीप सिंह(भारत)

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story