×

ICC ODI Ranking: जसप्रीत बुमराह को हुआ भारी नुकसान, इन खिलाड़ियों को हुआ फायदा

ICC ODI Ranking: रैंकिंग में बांग्लादेशी गेंदबाजों का फायदा मिला है जबकि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नुकसान उठाना पड़ा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 26 May 2021 1:42 PM GMT
ICC ODI Ranking
X

एक मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

ICC ODI Ranking: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को वनडे इंटरनेशल गेंदबाजों की रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में बांग्लादेशी गेंदबाजों का फायदा मिला है जबकि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नुकसान उठाना पड़ा है।

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मेहदी हसन मिर्जा और मुस्तफिजुर रहमान ने लंबी छलांग मारी है। मेहदी हसन तीन पायदान की छलांग लगाकर 725 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचे गए हैं जबकि मुस्तफिजुर रहमान को बड़ा फायदा मिला है और वह टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। उनको 652 रेटिंग मिली है और नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं।


टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह 690 रेंटिंग के साथ 5वें पायदान पर जा पहुंचे हैं। अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी मुजीब उर रहमान को एक पायदान का नुकसान हुआ है और तीसरे नंबर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मैट हेनरी को भी एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है और वह चौथे पायदान पर जा पहुंचे हैं।


टॉप-10 इंटरेशनल वनडे गेंदबाजों की बात की जाए, तो दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी कगीसो रबाडा 6वें नंबर पर, इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 7वें नंबर पर, ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड 8वें नंबर पर काबिज हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 10वें नंबर पर जा पहुंचे हैं।

किंग कोहली से भी ज्यादा सैलरी पाते हैं जो रूट
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले कप्तानों में शुमार हैं। बीसीसीआई की तरफ से विराट को इस साल 7 करोड़ रुपए मिलने वाले हैं। इतना ही नहीं बीसीसीआई विश्व का सबसे अमीर बोर्ड है। साल 2020 में फोर्ब्स ने एक लिस्ट जारी किया। इस लिस्ट में कोहली के अलावा और भी ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी सैलरी सबसे ज्यादा है। तो आइए जानते हैं आखिर किस स्थान पर हैं कोहली।
बता दें कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सैलरी के मामले मे दूसरे स्थान पर हैं। यह सुन कर आप चौंक गए न। जी हां आपने सही सुना है। विराट को पीछे छोड़ने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की तरफ से उन्हें हर साल 8.97 करोड रुपए दिए जाते हैं। वहीं दूसरी और विराट को 7 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। जिसके साथ विराट दूसरे पायदान पर हैं।
दूसरी ओर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के टी20- वनडे के कप्तान आरोन फिंच और टेस्ट कप्तान टिम पेन दोनों की सैलरी बराबर है। इन दोनों कप्तानों की सैलरी 4.8-4.8 करोड़ रुपए हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर की सैलरी सबसे सही हैं। कप्तान डीन एल्गर सैलरी 3.2 करोड़ रुपए हैं।
बता दें कि लिमिटेड ओवर के कप्तान तेंबा बावुमा भी किसी से कम नहीं हैं। इनकी भी सैलरी 2.5 करोड़ है। इस क्रम में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भी हैं। जहां इनकी सैलरी 1.77 करोड़ है। इतना ही नहीं कप्तान केन को बोनस के तौर पर 30 लाख रुपए अगल से मिलता हैं। इंग्लैंड वनडे टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन की सैलरी भी सही है। इनकी सैलरी 1.75 करोड़ रुपए है और विंडीज लिमिटेड ओवर के कप्तान कायरन पोलार्ड की सैलरी 1.73 करोड़ रुपए है। इसके साथ ही विंडीज के टेस्ट कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को किसी से कम नहीं। इनकी सैलरी तकरीबन 1.39 करोड़ रुपए है।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story