×

IND vs ZIM: शिखर धवन के पास आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बनाने का मौका, रोहित और कोहली का यह हाल

IND vs ZIM ODI Series: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास गुरुवार को हरारे में जिम्बाब्वे के विरुद्ध वनडे सीरीज शुरू होने पर ICC की वनडे रैंकिंग में टॉप टेन में आने का मौका होगा, नई रैंकिंग में विराट कोहली पांचवें और रोहित शर्मा छठे स्थान पर हैं।

Prashant Dixit
Published on: 18 Aug 2022 6:25 AM GMT
IND vs ZIM ODI Shikhar Dhawan
X

IND vs ZIM ODI Shikhar Dhawan (image social media)

IND vs ZIM ODI Shikhar Dhawan: भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास गुरुवार को हरारे स्पोर्ट क्लब में खेली जानें वाली जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज से आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप टेन में आने का मौका होगा। आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में धवन अभी 12वें स्थान पर मौजूद है। शिखर धवन के पास विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ टॉप टेन में शामिल होने का शानदार अवसर है। बुधवार को जारी नई रैंकिंग में विराट कोहली पांचवें और रोहित शर्मा छठे स्थान पर मौजूद हैं।

वनडे रैंकिंग में यह बल्लेबाज टॉप पर

आईसीसी की वनडे रैंकिग में पाकिस्तान के कप्तान बल्लेबाज बाबर आजम 891 अंक के साथ दुनिया में टॉप ऑर्डर के वनडे बल्लेबाज के रूप में पहले स्थान पर मौजूद है। दूसरे स्थान पर उनके बाद टीम के साथी इमाम उल हक 800 रेटिंग अंक के साथ मौजूद है। बाबर पिछले साल अप्रैल में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पछाड़ने के बाद से वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर कायम है।

वनडे गेंदबाजी रैंकिग में यह टॉप पर

आईसीसी की वनडे गेंदबाजी रैंकिग में पहले स्थान पर न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 697 रेटिंग अंक के साथ पहले स्थान पर मौजूद है। उनके बाद भारत के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 682 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। बुमराह के अलावा दूसरा कोई भी भारतीय टॉप टेन गेंदबाज़ों में शामिल नहीं है। जबकि तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड 679 अंक के साथ मौजूद है।

टी20 रैंकिंग में यह बल्लेबाज टॉप पर

नई टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भी बाबर आजम शीर्ष पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया और 106 रनों के साथ सीरीज के दूसरे प्रमुख स्कोरर रहे थें। जिससे वह टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर सातवें स्थान पर पहुंचने गए है। जबकि भारत के सूर्य कुमार यादव टी20 रैंकिग में दूसरे स्थान पर मौजूद है। अन्य कोई भारतीय खिलाड़ी टॉप टेन के नहीं है।

टी20 गेंदबाजी रैंकिग में यह टॉप पर

गेंदबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ियों ने भी छलांग लगाई है, स्टार ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर नौ स्थान की बढ़त के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गए, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड उस सूची में टॉप पर बने हुए हैं, वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने लंबी छलांग लगाई है, जो छह पायदान ऊपर चढ़कर टॉप 10 में आ गए हैं। जबकि गेंदबाज़ी में भारत के भुवनेश्वर कुमार 10 स्थान पर मौजूद एक मात्र भारतीय गेंदबाज है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story