×

ICC ODI Ranking: श्रीलंका के खिलाफ शतक से कोहली को बड़ा फायदा, छठे पोजिशन पर बनाई जगह

ICC ODI Ranking: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में दमदार पारी खेलने वाले विराट कोहली को आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। बुधवार को आईसीसी ने अपनी ताज़ा रैंकिंग जारी की। इसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली ने रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Jan 2023 12:38 PM GMT
ICC ODI Ranking
X

ICC ODI Ranking

ICC ODI Ranking: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में दमदार पारी खेलने वाले विराट कोहली को आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। बुधवार को आईसीसी ने अपनी ताज़ा रैंकिंग जारी की। इसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली ने रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। बता दें श्रीलंका के खिलाफ गुहावाटी में विराट कोहली ने 87 गेंद पर 113 रन की शतकीय पारी खेली थी वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 83 रन बनाए। इस पारी का फायदा टीम इंडिया के इन दोनों बल्लेबाजों को मिला है।

छठे पायदान पर पहुंचे विराट कोहली:

बता दें विराट कोहली ने साल 2022 के अंतिम वनडे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ दमदार शतक जड़ा था। जिसके बाद वो वनडे रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गए थे। नए साल पर एक बार फिर विराट कोहली ने बड़ा धमाका करते हुए श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेली। इस पारी की बदौलत कोहली ने आईसीसी रैंकिंग में 2 स्थान की छलांग लगाकर छठे पोजिशन पर जगह बना ली है। कोहली के साथ रोहित शर्मा को भी एक स्थान का फायदा मिला है। रोहित शर्मा को एक स्थान ऊपर चढ़कर आठवें क्रम पर आ गए हैं।

टी20 में पहले स्थान पर बरक़रार सूर्यकुमार:

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में बड़ा धमाका करने वाले सूर्यकुमार यादव आईसीसी की ताज़ा टी-20 रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है। सूर्या ने श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी-20 में अपना जलवा बरक़रार रखते हुए दमदार शतक जमाया था। टी-20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले पायदान पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन मौजूद है। शाकिब अल हसन इस समय बांग्लादेश टी-20 लीग में अपना जलवा बिखेर रहे हैं।

मोहम्मद सिराज ने बुमराह को पछाड़ा:

बता दें गेंदबाज़ी में टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को सबसे ज्यादा फायदा मिला है। सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में बेहद ही उम्दा गेंदबाज़ी की थी। जिसका फायदा उन्हें आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में मिला है। गेंदबाजों की रैंकिंग में सिराज ने 4 पायदान की छलांग लगाकर अब 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं। अब सिराज गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह से आगे निकल गए हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story