×

ICC ODI World Cup 2023: विराट कोहली और रोहित शर्मा वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के हकदार, वीरेंद्र सहवाग ने किया प्रेडिक्शन

ICC ODI World Cup 2023: भारत के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आगामी 2023 ODI World Cup खिताब जीतने के दौरान विराट कोहली को टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में देखना चाहते है।

Yachana Jaiswal
Published on: 2 Oct 2023 1:31 PM GMT
ICC ODI World Cup 2023: विराट कोहली और रोहित शर्मा वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के हकदार, वीरेंद्र सहवाग ने किया प्रेडिक्शन
X

ICC ODI World Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

ICC ODI World Cup 2023: विराट कोहली भारत के वर्ल्ड कप टीम में उन दो खिलाड़ियों में से एक हैं, जो महेंद्र सिंह धोनी की नेतृत्व वाली 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे। वर्तमान युग में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक, विराट कोहली वनडे मैचों में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वालों में से एक रहे हैं। अगर भारत इस साल घरेलू मैदान पर वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की उम्मीद रखता है तो विराट कोहली के प्रदर्शन पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।

विराट कोहली वर्ल्ड कप के रन मशीन

वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टूर्नामेंट के मैच में एक शानदार रिकॉर्ड का दावा करते हैं। कोहली वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में 26 मैचों में 46.21 की औसत से 1030 रन के साथ भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक भारत के लिए तीन वनडे वर्ल्ड कप(ODI World Cup)में भाग लिया है। लेकिन अपने करियर में केवल एक बार खिताब जीतने में सफल रहे हैं।

वीरेन्द्र सहवाग को विराट कोहली से उम्मीद

कोहली ने 2019 में वर्ल्ड कप में अपने मानकों के अनुसार एक बड़े मैच का आनंद नहीं लिया। जहां वह एक भी शतक नहीं बना पाए थे। सहवाग चाहते हैं कि कोहली इस बार सुधार करें और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनें। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज चाहते हैं कि 2011 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद महान सचिन तेंदुलकर की तरह ट्रॉफी जीतने के बाद कोहली को शानदार विदाई मिले और वह अपने साथी प्लेयर्स के कंधे पर बैठकर मैदान के चारों ओर घूमें।

सहवाग ने क्रिकबज मीडिया पर शेयर एक वीडियो में कहा, “चीकू (कोहली) ने 2019 वर्ल्ड कप में एक भी शतक नहीं बनाया, इस साल मुझे उम्मीद है कि वह शतक बनाएगा और टूर्नामेंट में रन-स्कोर के मामले में आगे रहेंगे। फिर, मैं चाहता हूं कि उसे कंधों पर उठाया जाए और मैदान का एक चक्कर लगाया जाए। ”

रोहित और कोहली वर्ल्ड कप जीतने के हकदार

सहवाग ने आगे यह भी कहा कि विराट कोहली और वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दोनों वर्ल्ड कप जीतने के हकदार हैं। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि, 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम में चुने जाने के करीब थे लेकिन टीम में जगह बनाने में फेल रहे थे। उन्होंने उस वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट में दिग्गज के साथ वनडे के बादशाह बन गए। इसके लिए वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा की सराहना की। इस साल अपनी पहली वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के लिए उनका समर्थन भी किया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story