×

जॉनी बेयरस्टो बने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ, एजबेस्टन टेस्ट की दोनों परियों में जड़ा था शतक

इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने जून महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीता। पिछले एक महीने में लगा चुके हैं चार टेस्ट शतक।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 11 July 2022 2:09 PM GMT
जॉनी बेयरस्टो बने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ, एजबेस्टन टेस्ट की दोनों परियों में जड़ा था शतक
X

Jonny Biarstow, ICC Player of the Month for June (Image Credit: Twitter)

ICC Player of the Month: इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) गज़ब की फॉर्म में चल रहे थे। पिछले एक महीने में उन्होंने न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया हैं। बेयरस्टो ने इस महीने भारत के खिलाफ हुए एजबेस्टन टेस्ट की दोनों परियों में शतक जड़ सभी को बहुत प्रभावित किया था। बेयरस्टो की शतकीय पारी की बदौलत ही इंग्लैंड की टीम एजबेस्टन टेस्ट की चौथी पारी में 378 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर पाई। जॉनी बेयरस्टो के पिछले एक महीने के प्रदर्शन को देखते हुए आईसीसी (ICC) ने जून महीने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मंथ (Player of the month) चुना है। प्लेयर ऑफ द मंथ की सुची में उनके साथ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डैरिल मिचेल और इंग्लैंड के जो रूट भी शामिल थे। मगर बेयरस्टो ने दोनों को पछाड़ कर यह अवार्ड अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने में निभाई थी अहम भूमिका

पिछले महीने न्यूजीलैंड टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड के दौरे पर आई थी। इस सीरीज में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था। सीरीज के पहले मैच में बेयरस्टो का बल्ला शांत रहा मगर दूसरे मैच की दूसरी पारी में उन्होंने शानदार तूफानी शतकीय पारी खेली। दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को जीत के लिए आखिरी दिन 299 रन चाहिए थे तब बेयरस्टो ने 92 गेंदों में 136 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। यह इंग्लैंड के लिए दूसरा सबसे तेज शतक था। बेयरस्टो ने आखिरी टेस्ट मैच में भी यही फॉर्म जारी रखा। उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में 162 और दूसरी पारी में नाबाद 71 रन बनाए।

शानदार रहा पिछला एक साल

मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में बेयरस्टो अभी तक 13 मैचों में 55.36 की औसत से 1218 रन बनाकर जो रूट के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने इस दौरान 6 शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं । इसके अलावा बेयरस्टो इस साल अब तक 8 टेस्ट मैचों में 994 रन बना चुके हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग की बात करे तो बेयरस्टो 742 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 10वें पायदान पर काबिज हैं।

फैंस और टीम का किया धन्यवाद

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड मिलने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि, "मुझे यह अवार्ड पा कर काफी अच्छा लग रहा है। मैं प्रशंसको का धन्यवाद करना चाहता हूँ जिन्होंने मुझे आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए वोट किया।

उन्होंने आगे कहाँ कि, "पिछले 5 हफ्ते इंग्लैंड के लिए काफी अच्छे रहे हैं। हमने न्यूजीलैंड जैसी बेहतरीन टीम को टेस्ट सीरीज में मात दी। हमारे लिए समर्स की शुरुआत काफी अच्छी और सकारात्मक रही हैं। हमने टीम के रूप में काफी अच्छा क्रिकेट खेला और इस बीच मैंने चार शतक जड़े। मैं अपनी टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने मेरे ऊपर भरोसा जताया और मुझे टीम में शामिल किया। उम्मीद है मैं आगे भी ऐसा प्रदर्शन करता रहूं।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story