×

ICC Ranking Batsman: रोहित शर्मा की कप्तानी लाई रंग, T20 रैंकिंग में हिटमैन ने लगाई छलांग, देखें किस पायदान पर हैं भारतीय कप्तान

ICC Ranking Batsman: ICC ने मेंस टी 20 आई बैड्समैन की रैकिंग लिस्ट जारी की है। आइए देखते है आईसीसी की मेंस टी20 आई रैंकिंग-बैटिंग की लिस्ट...

Chitra Singh

Chitra SinghWritten By Chitra SinghNetworkNewstrack Network

Published on 24 Nov 2021 9:37 AM GMT

Rohit Sharma 264
X

रोहित शर्मा (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

ICC Ranking Batsman: कीवी टीम के खिलाफ खेले गए तीन मैचों के टी20 सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार कप्तानी की है। उनके इस कप्तानी का असर उनके आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) पर हुआ है। रोहित शर्मा ने मेंस टी 20 इंटरनेशनल रैंकिंग (Men's T20I Ranking- Batting) लिस्ट में छलांग मारी है। हिटमैन (Hitman Rohit Sharma) अब इस लिस्ट के 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

ICC ने मेंस टी 20 बैड्समैन की रैकिंग लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के टॉप 10 में एक ही भारतीय खिलाड़ी का नाम है और वो नाम है सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul)। वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) इस लिस्ट में 11 वें और रोहित शर्मा 13वें पायदान पर हैं।

मालूम हो कि हिट-मैन रोहित शर्मा टी20आई सीरीज से पहले मेंस टी 20 इंटरनेशनल रैंकिंग (Rohit Sharma ICC Ranking T20) में 15वें स्थान पर थे, लेकिन हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन टी20आई मैच में रोहित ने 56,55 औऱ 48 रनों की बदौलत अब वे 15वें स्थान से दो पायदान ऊपर पहुंच गए हैं। इस सीरीज में दो 50 प्लस बनाए थे। इतना ही नही इस सीरीज में हिटमैन को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था। तमाम उपब्धियों को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि आगामी मैचों में रोहित शर्मा का प्रदर्शन कप्तानी में भी अच्छा रहेगा।

टॉप पर बाबर विराजमान

मेंस टी 20 इंटरनेशनल रैंकिंग- बैटिंग (Men's T20I Ranking- Batting) लिस्ट के टॉप पर पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) का नाम दर्ज है, जबकि दूसरे स्थान पर डेविड मलान (Dawid Malan), तीसरे पर एडन मार्क्रम (Aiden Markram), चौथे पर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और पांचवें पायदान पर केएल राहुल (KL Rahul) का नाम दर्ज है।

रोहित शर्मा कप्तानी रिकॉर्ड (Rohit Sharma captaincy record)

शर्मा ने कोहली की अनुपस्थिति में 2017 से सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कप्तान के रूप में काम किया है। T20I में भारत का नेतृत्व करते हुए उनका एक शानदार रिकॉर्ड (rohit sharma t20i captaincy record) है। शर्मा ने 20 T20I में भारत का नेतृत्व किया है, जिनमें से 16 में जीत हासिल की है। भारत ने उनके नेतृत्व में केवल 4 टी20 मैच गंवाए हैं। हिटमैन की की विनिंग परसेंटेज (rohit sharma captaincy winning percentage) 80.9 प्रतिशत हैं।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story