×

आईसीसी रैंकिंग : लिस्ट जारी, कप्तान कोहली दूसरे स्थान पर कायम

tiwarishalini
Published on: 31 Dec 2017 1:08 PM GMT
आईसीसी रैंकिंग : लिस्ट जारी, कप्तान कोहली दूसरे स्थान पर कायम
X

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट रैंकिंग लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस बार दूसरा स्थान मिला है। यह लिस्ट आईसीसी ने हाल ही में जारी की है। जहां कोहली ने स्थान ग्रहण किया है वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी बादशाहत कायम रखते हुए पहले स्थान पर कब्ज़ा किया हुआ है। वहीं, तीसरे स्थान पर चेतेश्वर पुजारा हैं।

आईसीसी द्वारा रविवार को जारी ताजा रैंकिंग में कोहली के कुल 893 अंक हैं। वहीं स्मिथ के 947 अंक हैं। पुजारा कोहली से 20 अंक पीछे हैं। स्मिथ ने हाल ही में एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 76 और नाबाद 102 रनों की पारियां खेली थीं। इन पारियों से उन्होंने अपनी स्थिति को पहले स्थान पर मजबूत कर लिया है।

वहीं चौथे टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने साल का अंत शीर्ष-10 में वापसी के साथ किया है। कुक ने इस मैच से खराब फॉर्म से वापसी की थी और नाबाद 244 रनों की पारी खेली थी और इसी के साथ वह नौ स्थान की छलांग के साथ आठवें स्थान पर आ गए हैं।

वहीं इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। वह एक स्थान आगे बढ़ते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं। रूट और विलियमसन ने साल 2017 की शुरुआत तीसरे और चौथे स्थान से की थी।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष नौ में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर काबिज हैं। एंडरसन ने साल की शुरुआत 810 अंकों के साथ छठे स्थान के साथ की थी।

भारत की स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा और श्रीलंका के रंगना हेराथ ने साल की शुरुआत शीर्ष तीन में रहते हुए की थी। इस साल का अंत इन तीनों ने क्रमश: तीसरे, चौथे और छठे स्थान के साथ किया है। शीर्ष-10 में सिर्फ एक ही बदलाव है। दक्षिण अफ्रीका के मोर्ने मोर्कल 10वें स्थान पर आ गए हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story