×

ICC Suspend SL : वर्ल्ड कप के बीच में ही आईसीसी ने इस क्रिकेट बोर्ड को किया बर्खास्त, टी20 वर्ल्ड कप खेलने को लेकर संस्पेंस

ICC Suspend SL: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका के खेल मंत्री ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को भंग कर दिया। जिसके बाद आईसीसी ने लिया उठाया कदम

Kalpesh Kalal
Published on: 11 Nov 2023 4:41 AM GMT
Sri lanka Cricket Team
X

Sri lanka Cricket Team (Source_Social Media)

ICC Suspend SL : भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका टीम का सेमीफाइन का सपना टूट गया इसी बीच इस क्रिकेट टीम पर बड़ी आफत आ गई है। इस वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली श्रीलंकाई क्रिकेट टीम एक बड़े ही मझधार में फंस गई है, जहां से उनका अब अगले साल वेस्टइंडीज-अमेरिका की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने तक पर सवाल खड़ा हो गया है।

आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को किया सस्पेंड

श्रीलंकाई क्रिकेट में उठे बवाल के बाद आईसीसी ने एक बड़ा फैसला किया है। जिन्होंने शुक्रवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था आईसीसी के द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद अब तो श्रीलंका क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलना संदिग्ध हो चुका है।

श्रीलंका सरकार के बोर्ड में हस्तक्षेप से नाराज है आईसीसी

जी हां... इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस से बुरी तरह से बाहर होने के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बड़े संकट में घिर गया है। जहां भारत के खिलाफ उन्हें मिली 302 रनों की शर्मनाक हार के बाद श्रीलंकाई सरकार के खेल मंत्रालय ने क्रिकेट बोर्ड को भंग कर दिया। श्रीलंका सरकार की क्रिकेट बोर्ड में दखलअंदाजी के बाद आईसीसी काफी ज्यादा सख्त दिखने लगा है, जिन्होंने सरकार का क्रिकेट बोर्ड के बीच में अडंगे को देखते हुए वहां के क्रिकेट बोर्ड को ही बर्खास्त करने का फैसला सुना दिया। आईसीसी को क्रिकेट के बीच सरकार का हस्तक्षेप नगवार गुजरा इसी वजह से उन्होंने ये बड़ा फरमान सुना दिया है। अब ये देखना होगा कि आईसीसी आगे श्रीलंका क्रिकेट टीम और बोर्ड से कितना सख्ती से पेश आती है या कुछ नरमी बरतेगी।


श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर दायित्वों का उल्लघंन करने का आरोप

आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट में संकट को लेकर एक बयान जारी कर कहा कि, “आईसीसी बोर्ड ने आज बैठक की और निर्णय लिया गया कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का उल्लंघन कर रहा है। विशेष रूप से श्रीलंका क्रिकेट को यह सुनिश्चित करने की जरुरत है कि शासन, विनियमन या प्रशासन में कोई सरकारी हस्तक्षेप नहीं हो। निलंबन की शर्तें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा उचित समय पर तय की जाएंगी।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story