×

ICC रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज़ों का दिखा जलवा, टेस्ट में स्मिथ ने बाबर आजम को पीछे छोड़ा

ICC T20 Rankings: आईसीसी ने गुरुवार को अपनी ताज़ा रैंकिंग जारी की। इसमें टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों का दबदबा देखने को मिला। ICC की ताज़ा टी-20 रैंकिंग में टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या, ओपनर बल्लेबाज़ ईशान किशन और ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को काफी फायदा पहुंचा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Jan 2023 10:46 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2023 10:50 AM GMT)
ICC T20 Rankings
X

ICC T20 Rankings

ICC T20 Rankings: आईसीसी ने गुरुवार को अपनी ताज़ा रैंकिंग जारी की। इसमें टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों का दबदबा देखने को मिला। ICC की ताज़ा टी-20 रैंकिंग में टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या, ओपनर बल्लेबाज़ ईशान किशन और ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को काफी फायदा पहुंचा है। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में सबसे तेज़ दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में 37 रनों की ताबड़तोड़ पारी का काफी फायदा पहुंचा है। इसके अलावा आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया। स्मिथ अब टेस्ट के नंबर दो बल्लेबाज़ बन गए।

टी-20 में सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर बरक़रार:

बता दें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में पहले स्थान पर बरकरार हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में उनका बल्ला नहीं चला था और वो मात्र सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले ईशान किशन, पंड्या और दीपक हुड्डा हो काफी फायदा मिला। ईशान किशन 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि हार्दिक पंड्या 50वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा दीपक हुड्डा अब आईसीसी रैंकिंग में 97 नंबर पर पहुंच गए हैं। दीपक हुड्डा पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे थे। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

बाबर आजम तीसरे नंबर पर खिसक गए:

वहीं अगर टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ जबरदस्त फॉर्म में बरक़रार हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के बाद अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। आईसीसी की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में अब स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पहले इस स्थान पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म काबिज थे। लेकिन अब आज़म तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लाबुशेन टॉप पर बने हुए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ दीपक हुड्डा का शानदार प्रदर्शन:

बता दें श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले टी-20 मैच में 2 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया की इस जीत में दीपक हुड्डा ने बड़ा योगदान दिया। उन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिलकर 68 रनों की साझेदारी निभाई। इसके अलावा वो टीम इंडिया के इस मैच सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे। उनको इस बेहतरीन पारी के चलते प्लेयर ऑफ़ दी मैच भी चुना गया था। उनके अलावा ईशान किशन ने भी टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दी थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story